Toyota ने भारत में बंद कीं Etios और Corolla Altis, मार्च में आखिरी बैच किया एक्सपोर्ट

टोयोटा अपना सारा BSIV स्टॉक निकाल चुकी है.

Toyota bids farewell to Etios series and Corolla Altis in India, exported last batch in march 2020

Toyota bids farewell to Etios series and Corolla Altis in India, exported last batch in march 2020

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (TKM) ने भारत में अपनी Etios सीरीज गाड़ियों और Corolla Altis को बंद कर दिया है. TKM ने बयान में कहा कि कंपनी ने मार्च में Etios सीरीज की 999 यूनिट का एक्सपोर्ट किया जो इस गाड़ी का आखिरी बैच था. मार्च 2019 में टोयोटा ने Etios सीरीज की 844 यूनिट का एक्सपोर्ट किया था. मार्च 2020 में Corolla Altis का भी आखिरी बैच एक्सपोर्ट हुआ है. यह बिदादी प्लांट में मैन्युफैक्चर होती है. बयान में कहा गया कि इसका अर्थ है कि भारत में अब टोयोटा की Corolla Altis और Etios सीरीज का सफर खत्म हो चुका है.

टोयोटा की ओर से बयान में यह भी कहा गया है कि कंपनी Etios सीरीज और Corolla Altis ग्राहकों की जरूरतों को भारत में मौजूद टोयोटा सर्विस आउटलेट्स के जरिए पूरा करेगी. कंपनी उन्हें इन बंद किए गए मॉडल्स के लिए टोयोटा जेनुइन पार्ट्स उपलब्ध कराएगी.

Toyota डीलरशिप्स और प्रॉडक्शन है बंद

TKM में सेल्स व सर्विस के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट नवीन सोनी ने कहा है कि कोरोना वायरस के कारण भारत में टोयोटा डीलरशिप 23 मार्च से बंद हैं और बिदादी प्लांट में प्रॉडक्शन अस्थायी तौर पर रुका हुआ है. इस महामारी ने देश में हमारी सभी डीलरशिप्स को वित्तीय रूप से प्रभावित किया है.

Kia Motors फिर देश की तीसरी सबसे बड़ी कार कंपनी, Seltos भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी

डीलर्स के लिए लाई है कोविड पैकेज

डीलरशिप्स के फिक्स्ड कॉस्ट खर्चों को ध्यान में रखकर टोयोटा उनके लिए रिलीफ पैकेज लेकर आई है. इसका नाम कोविड पैकेज है. इससे कैश फ्लो में सुधार लाने के लिए लिक्विडिटी बरकरार रखने में मदद होगी. बता दें कि टोयोटा अपना सारा BSIV स्टॉक निकाल चुकी है. मार्च में कंपनी ने डीलर्स को होलसेल में 7023 यूनिट BSVI व्हीकल की बिक्री की.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News