सर्वाधिक पढ़ी गईं

नई Tata Safari की पहली झलक आई सामने, पुणे प्लांट में प्राॅडक्शन शुरू

कंपनी ने सफारी की पहली यूनिट को पेश करने के लिए अपने पुणे प्लांट में एक फ्लैग ऑफ सेरेमनी आयोजित की.

Updated: Jan 14, 2021 1:45 PM
tata safari design out, Tata motors unveiled production spec model of the new Tata Safari

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने गुरुवार को अपनी नई टाटा सफारी की पहली झलक दिखाई. कंपनी ने सफारी की पहली यूनिट को पेश करने के लिए अपने पुणे प्लांट में एक फ्लैग ऑफ सेरेमनी आयोजित की. टाटा सफारी को जनवरी माह में ही लाॅन्च किया जाएगा और जल्द ही इसकी बुकिंग शुरू होंगी. टाटा मोटर्स ने सफारी के लिए एक ऑगमेंटेड रिएलिटी एक्सपीरियंस भी लाॅन्च किया है. कई इंटरैक्टिव फीचर्स की मदद से ग्राहक सफारी के बारे में वर्चुअली जान सकते हैं.

Safari टाटा मोटर्स की इंपैक्ट 2.0 डिजाइन लैंग्वेज पर बेस्ड होगी. Tata Safari में कंपनी “OMEGARC” प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करेगी. एसयूवी के अंदर ओइस्टर व्हाइट थीम वाला इंटीरियर और एश वुड डैशबोर्ड रहेगा. SUV में फ्लोटिंग टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम होगा, जो Apple CarPlay और Android Auto को सपोर्ट करेगा. New Tata Safari में स्टेप्ड रूफ होगी. ऑटो एक्सपो 2020 में टाटा सफारी को ग्रैविटास कोड नेम से शोकेस किया गया था.

संभावित इंजन

Tata Safari में 2.0 लीटर, 4 सिलिंडर डीजल इंजन मिलने की संभावना है, जो 170 BHP पावर और 350 Nm का टॉर्क पैदा करता है. साथ में 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स रह सकता है. संभावना है कि सफारी में नया टर्बो पेट्रोल इंजन भी रहे और इसके साथ DCT गियरबॉक्स हो. टाटा सफारी की टक्कर नई जनरेशन Mahindra XUV500, 7 सीटर Hyundai Creta, MG Hector Plus, Toyota Innova Crysta से होगी. इसके अलावा यह जीप कंपास पर बेस्ड 7 सीटर एसयूवी से भी मुकाबला करेगी.

Mercedes-Benz की 2020 में बिक्री 43% गिरी, फिर भी लग्जरी कार सेगमेंट में टाॅप पर; 2021 में लाएगी 15 नई कारें

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. नई Tata Safari की पहली झलक आई सामने, पुणे प्लांट में प्राॅडक्शन शुरू

Go to Top