Tata Punch Record Sales: टाटा पंच का नया रिकॉर्ड, 10 महीने में 1 लाख बिकने वाली पहली SUV बनी

कंपनी का दावा है कि केवल 10 महीने में टाटा पंच की एक लाख गाड़ियां बिकी हैं, जो कि अपने आप में एक रिकॉर्ड है.

Tata Punch SUV milestone production
टाटा मोटर्स ने बहुत कम समय में पंच माइक्रो एसयूवी (Tata Punch micro SUV) के 1 लाख यूनिट का उत्पादन पूरा कर लिया है.

Tata Punch SUV: टाटा मोटर्स ने बहुत कम समय में पंच माइक्रो एसयूवी (Tata Punch micro SUV) के 1 लाख यूनिट का उत्पादन पूरा कर लिया है. कंपनी का दावा है कि एसयूवी मोटर्स तैयार करने के मामले में टाटा सबसे आगे है. बता दें कि पिछले साल अक्टूबर महीने में टाटा कंपनी ने देश में पंच एसयूवी का उत्पादन शुरु किया था. इसकी कीमत 5 लाख 93 हजार रुपए से शुरु होकर 9 लाख 49 हजार के बीच है. जानकारी के मुताबिक, कंपनी ने महज दस महीने में रिकॉर्ड उत्पादन और बिक्री की है.

Volvo XC40 Recharge e-SUV भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत 55.90 लाख रुपये, तस्वीरों के ज़रिए जानिए खूबियां

कंपनी का बयान

रिकॉर्डतोड़ उत्पादन पर खुशी जाहिर करते हुए टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स लिमिटेड और टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर शैलेश चन्द्र ने बताया कि केवल 10 महीने के भीतर कंपनी ने पंच एसयूवी की 1 लाख बिक्री का आंकड़ा हासिल कर लिया है. इसी के साथ यह सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी में से एक बन गई है. कंपनी की यह उपलब्धि ग्राहकों के बीच भरोसे को दर्शाती है. इसके लिए उन्होंने ग्राहकों के प्रति आभार जताया है.

मैनेजिंग डायरेक्टर ने कहा कि अल्फा ऑर्किटेक्चर (ALFA architecture) पर आधारित टाटा पंच एसयूवी कार कंपनी का दूसरा प्रोडक्ट है जिसने एक नया सेगमेंट बनाकर ग्राहकों के बीच अपनी बेहतरीन छवि बनाई है. पंच माइक्रो एसयूवी डिज़ाइन और परफार्मेंस की वजह से लोगों द्वारा काफी पसंद की जाती है. यह सेफ्टी के मामले में भी बेहतर है. उन्होंने कहा कि हमें विश्वास है, आगे भी पंच एसयूवी कार को ग्राहकों का प्यार मिलता रहेगा और इसी भरोसे और विश्वास के जरिए एसयूवी अपना परफार्मेंस आगे भी जारी रखेगा.

Mahindra की इन गाड़ियों पर भारी छूट, चेक करें किस मॉडल पर कितना है डिस्काउंट

Tata Punch: इंजन समेत अन्य डिटेल

नई टाटा पंच माइक्रो एसयूवी में 1.2 लीटर का थ्री-सिलेंडर, नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो कि 85 bhp और 113 Nm का पीक टार्क जनरेट करता है. इस इंजन में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है. यह इंजन पेट्रोल की खपत को कम करने काफी कारगर है. इसके आलावा सेफ्टी रेटिंग से जुड़ी ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट (Global NCAP crash test) में टाटा पंच एसयूवी को 5 स्टार मिले थे. यही कारण है कि सफर के दौरान अनचाही घटना होने पर एसयूवी के भीतर बैठा शख्स काफी हद तक सुरक्षित महसूस करता है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Most Read In Auto News

TRENDING NOW

Business News