सर्वाधिक पढ़ी गईं

टाटा मोटर्स ने लांच किया Tata Altroz iTurbo, जानें इसकी कीमत और फीचर्स

Tata Altroz iTurbo: टाटा मोटर्स ने शनिवार को अपनी प्रीमियम हैचबैक Altroz के आई-टर्बो पेट्रोल वैरिएंट को लांच किया है.

Updated: Jan 23, 2021 12:11 PM
Tata Motors launches i-Turbo petrol variant of premium hatchback Altroz know here feature of altroz iturboटाटा अल्ट्रोज आईटर्बो में हिंग्लिश में वाइस कमांड दे सकेंगे.

Tata Altroz iTurbo: टाटा मोटर्स ने शनिवार को अपनी प्रीमियम हैचबैक Altroz के आई-टर्बो पेट्रोल वैरिएंट को लांच किया है. इसकी कीमत बाजार में पहले से मौजूद मॉडल के पेट्रोल वैरिएंट्स से करीब 60 हजार रुपये अधिक से शुरू हो रही है. इसके अलावा कंपनी ने अल्ट्रोज रेंज की XZ+ वैरिएंट पेट्रोल और डीजल दोनों विकल्पों में पेश किया गया. दिल्ली के एक्सशोरूम में इसकी पेट्रोल वैरिएंट में कीमत 8.26 लाख रुपये और डीजल वैरिएंट में 9.46 लाख रुपये है.
कंपनी ने बयान जारी कर कहा कि Altroz i-Turbo की एक्स-शोरूम कीमत एल्ट्रोज रेवोट्रॉन पेट्रोल वैरिएंट्स से 60 हजार रुपये अधिक रखी गई है. वर्तमान में दिल्ली के एक्स-शोरूम में अल्ट्रोज के पेट्रोल वैरिएंट्स की कीमत 5.7 लाख से लेकर 8.86 लाख रुपये तक है.

यह भी पढ़ें- 2 लाख तक है बजट; मिल जाएंगी Maruti, Hyundai, Tata की सर्टिफाइड कारें, साथ में वारंटी और फ्री सर्विसिंग

Tata Altroz iturbo के फीचर्स

  • नई अल्ट्रोज आई-टर्बो में आईआरए कार टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल हुआ है, जिसके तहत लोगों को नेचुरल वाइस टेक के साथ कार के 27 कार फीचर्स को जोड़ा गया है. इस कार में अंग्रेजी और हिंदी के साथ हिंग्लिश में भी कमांड दिए जा सकते हैं.
  • कार में 1.2 लीटर का टर्बोचार्ज्ड बीएस-सिक्स पेट्रोल इंजन है जो 5500 आरपीएम पर 110 पीएस की पॉवर देगा.
  • Tata Altroz iTurbo में नया हार्बर ब्लू कलर विकल्प दिया गया है.
  • इंटीरियर की बात करें तो Altroz iTurbo में लाइट ग्रे इंटीरियर्स के साथ लेदर सीट्स हैं. एक एक्सप्रेस कूल फीचर दिया गया है, जो कार केबिन को तेजी से कूल कर सकता है.
  • कार के अन्य फीचर्स में ऑटोमेटिक हैडलैंप्स, रेन सेंसिंग वाइपर्स, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करने वाला 7 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वियरेबल की, पुश स्टार्ट-स्टॉप बटन आदि शामिल हैं.
  • Altroz iTurbo तीन वेरिएंट XT, XZ और XZ+ में आएगी, जिनमें ये फीचर्स मिलेंगे…

Tata Motors launches i-Turbo petrol variant of premium hatchback Altroz know here feature of altroz iturbo

प्रीमियम हैचबैक सेग्मेंट में कंपनी की 17% हिस्सेदारी

पिछले साल जनवरी 2020 में अल्ट्रोज की लांचिंग के बाद हैचबैक कैटेगरी में कंपनी का मार्केट पिछले शेयर वित्त वर्ष 2019-20 की तुलना में 5.4 फीसदी तक बढ़ चुका है. प्रीमियम हैचबैक सेग्मेंट में कंपनी की हिस्सेदारी 17 फीसदी है. अल्ट्रोज के आई-टर्बो पेट्रोल वैरिएंट की लांचिंग के मौके पर टाटा मोटर्स के प्रेसिडेंट (पैसेंजर वेहिकल्स बिजनस यूनिट) शैलेश चंद्रा ने उम्मीद जताई कि नई अल्ट्रोज वैरिएंट भारतीय ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने में सक्षम होगी. अल्फा ऑर्किटेक्चर पर अल्ट्रोज पहला प्रॉडक्ट है और कंपनी ने इसकी लांचिंग के एक साल के भीतर ही 50 हजार से अधिक अल्ट्रोज बेच चुकी है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. टाटा मोटर्स ने लांच किया Tata Altroz iTurbo, जानें इसकी कीमत और फीचर्स

Go to Top