सर्वाधिक पढ़ी गईं

Tata Motors ने पैसेंजर व्हीकल की कीमतें बढ़ाई, Tiago से लेकर Harrier तक महंगी

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपने पैसेंजर व्हीकल की कीमतों में 26,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की है.

Updated: Jan 22, 2021 10:28 PM
tata motors increased prices of passenger vehicles Tiago Harrier to become expensiveटाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपने पैसेंजर व्हीकल की कीमतों में 26,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की है.

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपने पैसेंजर व्हीकल की कीमतों में 26,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की है. कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि उत्पादन लागत में बढ़ोतरी और सेमीकंडक्टर कीमतों में बढ़ोतरी की वजह से कंपनी ने यह कदम उठाया है. इससे पहले मारुति सुजुकी और महिंद्रा & महिंद्रा जैसी कंपनियों ने भी अपने वाहनों की कीमतों को बढ़ाया था. टाटा मोटर्स ने शुक्रवार को शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा कि उत्पादन की लागत में बढ़ोतरी, इस्पात, कीमती धातुओं और सेमीकंडक्टर की कीमतों में बढ़ोतरी की वजह से कंपनी को इसका कुछ बोझ ग्राहकों पर डालना पड़ रहा है.

21 जनवरी से पहले बुक कराने वालों को फायदा

टाटा मोटर्स ने कहा कि उसने अपने विभिन्न मॉडलों के दाम शून्य से 26,000 रुपये तक बढ़ाए हैं, जो वेरिएंट पर निर्भर करता है. कंपनी ने कहा कि जिन ग्राहकों ने 21 जनवरी या उससे पहले पैसेंजर व्हीकल बुक कराया है, उन्हें कीमतों में वृद्धि का असर नहीं होगा. टाटा मोटर्स फिलहाल पैसेंजर व्हीकल कैटेगरी में हैचबैक टियागो (Tiago) से लेकर एसयूवी हैरियर (Harrier) की बिक्री करती है.

टियागो की दिल्ली शोरूम में कीमत 4.7 लाख रुपये है. वहीं हैरियर का दाम 19.1 लाख रुपये है. कंपनी ने कहा कि उसके पैसेंजर व्हीकल कारोबार में नई फोरएवर रेंज की कारों और एसयूवी की मजबूत मांग देखी जा रही है. वित्त वर्ष 2020-21 में इनकी मांग इससे पिछले वित्त वर्ष के मुकाबले 39 फीसदी बढ़ी है.

Hero MotoCorp ने पार किया 10 करोड़ यूनिट के प्रॉडक्शन का आंकड़ा, 6 सेलिब्रेशन एडिशन किए पेश

तीसरी तिमाही में रिकॉर्ड सेल

कंपनी ने आगे कहा कि वित्त वर्ष 2021 की तीसरी तिमाही में टाटा मोटर्स की पिछली 33 तिमाही में अब तक की सबसे ज्यादा सेल रही है और उसने सप्लाई चैन को सुधारने पर काम जारी रखा है और बढ़ी हुई डिमांड को पूरा करने के लिए अपना उत्पादन भी बढ़ा रही है. सोमवार को मारुति सुजुकी ने कहा था कि कंपनी अपने चुनिंदा मॉडल्स के लिए कीमतों में 34,000 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी कर रही है, जिससे बढ़ती लागत की कीमत के असर को कम किया जा सके. इससे पहले इसी महीने में महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपने निजी और कमर्शियल व्हीकल की रेंज की कीमतों में करीब 1.9 फीसदी की बढ़ोतरी का एलान किया था.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. Tata Motors ने पैसेंजर व्हीकल की कीमतें बढ़ाई, Tiago से लेकर Harrier तक महंगी

Go to Top