मार्केट में फिर चला टाटा के टॉप मॉडल्स का जादू, अगस्त में हुई बंपर सेल | The Financial Express

मार्केट में फिर चला टाटा के टॉप मॉडल्स का जादू, अगस्त में हुई बंपर सेल

अगस्त में टाटा नेक्सॉन की कुल 15,085 यूनिट्स सेल हुईं. कंपनी ने पिछले महीने कुल 47,166 यूनिट्स सेल कर 68 फीसदी की पॉजिटिव ग्रोथ हासिल की.

मार्केट में फिर चला टाटा के टॉप मॉडल्स का जादू, अगस्त में हुई बंपर सेल
इलेक्ट्रिक सेगमेंट में टाटा नेक्सॉन नंबर 1 बनी हुई है, इस सेगमेंट में कोई और कार इसके सामने कहीं भी नहीं ठहरती

भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के लिए सेल्स के लिहाज से अगस्त का महीना काफी शानदार रहा. कार सेल्स से जुड़े ताजा आकड़ों के मुताबिक अगस्त में 3.35 लाख कारों की सेल्स हुई है. इस बार पिछले साल के मुकाबले 30 फीसदी से ज्यादा कारों की बंपर बिक्री हुई है. इस साल लगातार पांचवी बार कारों की बिक्री ने 3 लाख के आंकड़े को छुआ है.सबसे ज्यादा सेल्स वाली इन कारों में टाटा के तीन टॉप मॉडल आगे रहे हैं.

टाटा मोटर्स देश की ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में की एक दिग्गज कंपनी है, जो अपने शानदार मॉडल्स के दम पर मार्केट में अपनी धाक जमाये हुए है. अगस्त के महीने में हुई कारों की बंपर सेल्स में टाटा मोटर्स के नेक्सॉन, पंच और टियागो ने दूसरी कंपनियों को पानी पिला रखा है. टाटा नेक्सॉन ईवी अपने सेगमेंट की सबसे बेहतरीन कार बनी हुई है. 

टाटा टियागो

टियागो हैचबैक अगस्त में तीसरा सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल है. इसमें पेट्रोल इंजन और सीएनजी विकल्प के साथ मौजूद है. अगस्त में  टाटा मोटर्स ने 27 फीसदी ज्यादा सेल्स करते हुए टियागो की 7,209 कारें सेल की है.

टाटा पंच

टाटा पंच टाटा मोटर्स के नए मॉडल्स में से एक है, यह बहुत ही कम समय में देश की सबसे ज्यादा बिकन वाली कार एक बन चुकी है. अगस्त में पंच की 12,006 कारों की सेल हुई है.

टाटा नेक्सन

अगस्त में नेक्सॉन सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है. पेट्रोल, डीजल और दो EV विकल्पों के साथ मौजूद नेक्सॉन ने सेल्स के मामले में Hyundai Creta को काफी पीछे छोड़ दिया है. अगस्त में नेक्सॉन की 15,085 इकाइयाँ की सेल हुई, जो पिछले साल अगस्त के महीने के मुकाबले 51 फीसदी ज्यादा है. कंपनी ने पिछले महीने कुल 47,166 यूनिट्स सेल की, जिसके चलते टाटा मोटर्स ने 68 प्रतिशत की पॉजिटिव ग्रोथ हासिल की. Nexon और Punch की मिलकर कुल 27,000 यूनिट्स सेल हुई हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News