मुख्य समाचार:

अब घर बैठे खरीदिए Suzuki की बाइक या स्कूटर, घर के दरवाजे पर मिलेगी टेस्ट राइड व डिलीवरी

सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (SMIPL) ने 'सुजुकी एट योर डोरस्टेप' प्रोग्राम लॉन्च किया है.

Published: June 2, 2020 4:23 PM
Suzuki Motorcycle India introduces ‘Suzuki at your Doorstep’, A program to provide test-rides, new vehicle deliveries & after-sales serviceयह एक डोरस्टेप सेल्स व आफ्टर सेल्स सर्विस प्लेटफॉर्म है.

सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (SMIPL) ने ‘सुजुकी एट योर डोरस्टेप’ (Suzuki at your Doorstep) प्रोग्राम लॉन्च किया है. यह एक डोरस्टेप सेल्स व आफ्टर सेल्स सर्विस प्लेटफॉर्म है. यानी इसमें ग्राहक के घर पर व्हीकल की डिलीवरी व सर्विस मिलेगी. ‘सुजुकी एट योर डोरस्टेप’ प्रोग्राम को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट https://www.suzukimotorcycle.co.in के साथ इंटीग्रेट किया जाएगा. ग्राहक इस प्रोग्राम की मदद से सुजुकी की वेबसाइट के जरिए प्रॉडक्ट खरीद सकेंगे, उसकी टेस्ट राइड और आफ्टर सेल्स सर्विस अपने घर के दरवाजे पर पा सकेंगे.

‘सुजुकी एट योर डोरस्टेप’ प्रोग्राम में ग्राहकों को टोल फ्री नंबर 1800-121-7996 से टूव्हीलर बुक करने की भी सुविधा मिलेगी. अगर ग्राहक डीलरशिप जाना चाहता है तो ग्राहक की कॉल को निकटतम सुजुकी डीलरशिप से कनेक्ट करने का भी विकल्प रहेगा.

5 स्टेप में बुक करा सकेंगे टूव्हीलर

‘सुजुकी एट योर डोरस्टेप’ का विस्तार 112 से ज्यादा भारतीय शहरों में किया जाएगा. इस प्रोग्राम के जरिए सुजुकी टूव्हीलर की खरीद 5 स्टेप की सरल प्रॉसेस के जरिए की जा सकेगी. इस प्रॉसेस में पसंदीदा मॉडल की बुकिंग, कलर सिलेक्शन, लोकेशन व डीलर सिलेक्शन, पेमेंट मोड का चुनाव और आखिर में तारीख व वक्त का चुनाव करने के स्टेप शामिल रहेंगे. ग्राहक चाहें तो केवल बुकिंग अमाउंट पर सुजुकी टूव्हीलर बुक कर सकते हैं या फिर उसकी पूरी एक्स शोरूम कीमत का भुगतान ऑनलाइन कर सकते हैं. पेमेंट का बिल ग्राहक और संबंधित डीलर के साथ शेयर किया जाएगा. टेस्ट राइड वाले व्हीकल्स को उचित रूप से सैनिटाइज किया जाएगा.

50000 रु से कम कीमत में खरीदिए BSVI बाइक; Hero, Bajaj में मिलेंगे ये 4 मॉडल

डोरस्टेप रेगुलर सर्विसिंग

आफ्टर सेल्स सर्विस की बात करें तो सुजुकी ग्राहक के दरवाजे पर व्हीकल में छोटी-मोटी खामियां फिक्स करने की सर्विस या रेगलुर सर्विसिंग उपलब्ध कराएगी. हालांकि इसमें व्हीकल वॉश शामिल नहीं होगा. डीलरशिप के 5 किमी के दायरे में रहने वाले ग्राहक को डोरस्टेप व्हीकल पिकअप एंड ड्रॉप उपलब्ध होगा या फिर वे पहले से अप्वॉइंटमेंट लेकर डीलरशिप जा सकते हैं.

आसान ऑनलाइन फाइनेंसिंग जल्द होगी उपलब्ध

इस प्रोग्राम की लॉन्चिंग के मौके पर SMIPL के एमडी कोइचिरो हिराओ ने कहा कि ‘सुजुकी एट योर डोरस्टेप’ प्रोग्राम ग्राहक को अपनी सुविधानुसार मोबाइल या लैपटॉप के जरिए सुजुकी टूव्हीलर खरीदने में सक्षम बनाता है. सुजुकी व्हीकल की ऑनलाइन बुकिंग, डोरस्टेप डिलीवरी व सर्विस की पेशकश ग्राहक व कर्मचारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर की गई है. जल्द ही इस प्रोग्राम के तहत व्हीकल की ऑनलाइन खरीद पर आसान ऑनलाइन फाइनेंसिंग की पेशकश भी की जाएगी.

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. अब घर बैठे खरीदिए Suzuki की बाइक या स्कूटर, घर के दरवाजे पर मिलेगी टेस्ट राइड व डिलीवरी

Go to Top