Royal Enfield Super Meteor 650 बाइक के लिए बुकिंग शुरू, लेकिन इन चुनिंदा कस्टमर्स को ही मिलेगा मौका | The Financial Express

Royal Enfield Super Meteor 650 बाइक के लिए बुकिंग शुरू, लेकिन इन चुनिंदा कस्टमर्स को ही मिलेगा मौका

ध्यान देने वाली बात यह है कि Royal Enfield Super Meteor 650 की बुकिंग अभी विशेष रूप से राइडर मेनिया में उपस्थित लोगों के लिए ही खुली है.

Royal Enfield Super Meteor 650 बाइक के लिए बुकिंग शुरू, लेकिन इन चुनिंदा कस्टमर्स को ही मिलेगा मौका

Royal Enfield Super Meteor 650: रॉयल एनफील्ड ने हाल ही में EICMA 2022 में नई सुपर Meteor 650 बाइक से पर्दा उठाया है. इसे भारत में Royal Enfield के राइडर मेनिया इवेंट में भी प्रदर्शित किया गया था. नई Royal Enfield Super Meteor 650 बाइक के लिए आधिकारिक बुकिंग भी अब शुरू हो गई है. हालांकि, यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि Royal Enfield Super Meteor 650 की बुकिंग अभी विशेष रूप से राइडर मेनिया में उपस्थित लोगों के लिए ही खुली है.

Hero MotoCorp के बाइक-स्कूटर होंगे महंगे, 1 दिसंबर से बढ़ जाएंगे 1500 रुपये तक दाम

कब लॉन्च होगी बाइक

उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी रॉयल एनफील्ड सुपर Meteor 650 को आधिकारिक तौर पर अगले साल की शुरुआत में लॉन्च करेगी. लॉन्च के बाद ही अन्य संभावित खरीदार RE की नई बाइक के लिए बुकिंग कर सकेंगे. सुपर Meteor 650 में वही 650cc पैरेलल-ट्विन इंजन है जो इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 में भी काम करता है.

Stocks to Buy: सिर्फ 30 दिन के लिए बाजार में लगाएं पैसा, मिल सकता है 27% तक रिटर्न, लिस्‍ट में ये 4 शेयर

इंजन और संभावित कीमत

सुपर Meteor में यह 650cc पैरेलल-ट्विन, एयर और ऑयल-कूल्ड मोटर 47 बीएचपी और 52 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है, जिसे 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. फीचर्स की बात करें तो इसमें एक ट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है, जिसमें RE का ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम शामिल है, जिसे ऑप्शनल एक्सेसरी के रूप में बेचा जा सकता है.

Super Meteor 650 में 43mm USD फ्रंट फोर्क्स और रियर में मोनो-शॉक एब्जॉर्बर मिलता है. ब्रेकिंग ड्यूटी के लिए इसमें स्टैंडर्ड डुअल-चैनल एबीएस के साथ दोनों छोर पर डिस्क ब्रेक दिया गया है. नए रॉयल एनफील्ड सुपर Meteor 650 की कीमत 3.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से कम होने की उम्मीद है. बता दें कि इसका भारतीय बाजार में कोई सीधा प्रतिद्वंद्वी नहीं होगा.

(Article: Shakti Nath Jha)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 28-11-2022 at 15:11 IST

TRENDING NOW

Business News