Royal Enfield की Classic 350 में तकनीकी खराबी, कंपनी ने वापस मंगाई 26,300 बाइक्स

Royal Enfield ने एक बयान में कहा कि उसकी टेक्निकल टीम को मोटरसाइकिल स्विंग आर्म से जुड़े ब्रेक रिएक्शन ब्रैकेट में खराबी का पता चला है.

Royal Enfield recalls 2021 Classic 350 motorcycles over potential brake issue
रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) की बाइक क्लासिक 350 मॉडल में तकनीकी खराबी देखने को मिल रही है.

Royal Enfield Classic 350: बुलेट मोटरसाइकिल बनाने वाली दिग्गज कंपनी रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) की बाइक क्लासिक 350 मॉडल में तकनीकी खराबी देखने को मिल रही है. इसकी वजह से कंपनी अब अपने इस मॉडल की 26,300 बाइक्स को वापस मंगवा रही है. दरअसल, क्लासिक 350 बाइक्स के ब्रेक पार्ट में तकनीकी खराबी का पता चला है. रॉयल एनफील्ड का कहना है कि इसकी वजह से बाइक की ब्रेकिंग क्षमता प्रभावित हो सकती है और ऐसे में ग्राहकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है.

Stock Market Fall Today: दो दिन में निवेशकों के डूबे लाखों करोड़, जानिए सेंसेक्स और निफ्टी में क्यों आई 3% की भारी गिरावट, एक्सपर्ट्स ने दिए ये सुझाव

ब्रेक रिएक्शन ब्रैकेट में है खराबी

कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसकी टेक्निकल टीम को मोटरसाइकिल स्विंग आर्म से जुड़े ब्रेक रिएक्शन ब्रैकेट में खराबी का पता चला है. इसका इस्तेमाल खास तौर पर 2021 सिंगल-चैनल ABS और रियर ड्रम ब्रेक क्लासिक 350 मोटरसाइकिलों में किया जाता है. इसके तहत Classic 350 मॉडल के उन बाइक्स को वापस मंगाया जा रहा है, जिनका निर्माण इस साल एक सितंबर से 5 दिसंबर के बीच हुआ है. इनमें इस मॉडल का सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) व रियर ड्रम ब्रेक वेरिएंट शामिल है.

SEBI ने गेहूं समेत 7 कमोडिटीज में नए डेरिवेटिव कांट्रैक्ट पर लगाया प्रतिबंध, मौजूदा कांट्रैक्ट्स के बारे में ये निर्देश जारी

ऐसे कर सकते हैं कंपनी से संपर्क

कंपनी ने एक बयान में कहा, “ग्राहकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए और एहतियाती उपाय के तौर पर हमने लगभग 26,300 सिंगल-चैनल ABS और रियर-ड्रम-ब्रेक क्लासिक 350 मॉडल को वापस मंगाने और स्विंग आर्म के ब्रेक रिएक्शन ब्रैकेट को ठीक करने का निर्णय लिया है.” कंपनी ने बताया कि रॉयल एनफील्ड सर्विस टीम और/या लोकल डीलरशिप ग्राहकों तक पहुंचेंगे और उनकी मोटरसाइकिल व्हीकल आइडेंटिफिकेशन नंबर (VIN) की पहचान करेंगे. इसके अलावा, ग्राहक कंपनी के वेबसाइट पर जाकर इस मामले पर कंपनी से संपर्क कर सकते हैं या लोकल रॉयल एनफील्ड वर्कशॉप पर भी जा सकते हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News