मुख्य समाचार:

Royal Enfield की बड़ी उपलब्धि, जून माह में Interceptor 650 ब्रिटेन में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक

मोटरसाइकिल इंडस्ट्री एसोसिएशन (MCIA) के 125cc से अधिक की बाइक कैटेगरी के लिए डेटा के मुताबिक, Interceptor 650 की बिक्री ब्रिटेन में जून माह में सबसे अधिक रही.

Updated: Jul 30, 2020 6:44 PM
Royal Enfield, Interceptor 650, became best selling bike in UK in June 2020, Royal Enfield Himalayan, royal enfield best selling bike UKब्रिटेन में रॉयल एनफील्ड के 67 कस्टमर टच प्वॉइंट्स हैं.

रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) की Interceptor 650 बाइक ब्रिटेन में जून माह में बेस्ट सेलिंग मोटरसाइकिल रही. मोटरसाइकिल इंडस्ट्री एसोसिएशन (MCIA) के 125cc से अधिक की बाइक कैटेगरी के लिए डेटा के मुताबिक, Interceptor 650 की बिक्री ब्रिटेन में जून माह में सबसे अधिक रही. यह जानकारी रॉयल एनफील्ड ने बयान जारी कर दी है. ब्रिटेन में रॉयल एनफील्ड के 67 कस्टमर टच प्वॉइंट्स हैं. कंपनी ने अपनी ग्रोथ कायम रखने के लिए मार्केटिंग, सेल्स व सर्विस टीम्स के विस्तार में निवेश भी किया है.

ब्रिटेन में पिछले 12 महीनों से Interceptor 650 मिडिल वेट सेगमेंट (250cc-750cc) में सबसे अधिक बिकने वाला मोटरसाइकिल है. वहीं रॉयल एनफील्ड हिमालयन इस सेगमेंट में चौथी सबसे अधिक बिकने वाली बाइक है.

दुनियाभर में मिडिलवेट मोटरसाइक्लिंग सेगमेंट को करना है लीड

रॉयल एनफील्ड ने कहा कि ​ब्रिटेन में किसी भी भारतीय टूव्हीलर कंपनी द्वारा पहली बार यह उपलब्धि हासिल की गई है. कंपनी के सीईओ विनोद दसारी ने कहा कि हमारा सपना पूरी दुनिया में मिडिलवेट मोटरसाइक्लिंग सेगमेंट का विस्तार करना और इसे लीड करने का है. इस दिशा में और ग्लोबल ब्रांड के रूप में अपनी स्थिति अधिक मजबूत बनाने के लिए रॉयल एनफील्ड लगातार अंतरराष्ट्रीय बाजारों में अपनी पैठ बढ़ाने पर ध्यान दे रही है.

आगे कहा कि Interceptor 650 अपनी लॉन्चिंग के बाद से ही ग्राहकों के बीच लोकप्रिय रही है और इसे विश्व स्तर पर कई अवॉर्ड जीते हैं. एक साल तक इस बाइक द्वारा ब्रिटेन में मिडिलवेट सेगमेंट में दबदवा रखना वास्तव में काफी बड़ी उपलब्धि है. Interceptor 650 ने एक नए अध्याय की शुरुआत की है और यह रॉयल एनफील्ड की पहली ट्रूली ग्लोबल मोटरसाइकिल है.

Kia Sonet की तस्वीरें आईं सामने, दमदार लुक के साथ हाईटेक इंटीरियर

दोनों बाइक्स में कंपनी के अंतरराष्ट्रीय बाजारों को बढ़ाने की काफी क्षमता

दसारी के मुताबिक, Interceptor 650 और Himalayan ने कई नए ग्राहकों को रॉयल एनफील्ड से जोड़ा है. कंपनी का मानना है कि इन दोनों बाइक्स में रॉयल एनफील्ड के अंतरराष्ट्रीय बाजारों को बढ़ाने की काफी क्षमता है. रॉयल एनफील्ड ने Interceptor 650 को सितंबर 2018 में लॉन्च किया था. Interceptor 650 और हिमालयन की अगुवाई में कंपनी ने अपने अंतरराष्ट्रीय बाजारों में 2019—20 में 96 फीसदी की कुल वॉल्यूम ग्रोथ दर्ज की है. पिछले साल यूरोप में कंपनी की ग्रोथ 100 फीसदी की रही.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. Royal Enfield की बड़ी उपलब्धि, जून माह में Interceptor 650 ब्रिटेन में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक

Go to Top