मुख्य समाचार:

Royal Enfield ने फैक्ट्रियों में फिर शुरू किया कामकाज, 120 डीलरशिप भी हुईं ऑपरेशनल

कंपनी ने कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन के सरकारी निर्देशों के अनुरूप 23 मार्च को मैन्युफैक्चरिंग गतिविधयां बंद कर दी थीं.

May 6, 2020 8:55 PM
Royal Enfield has resumed operations at its manufacturing facilitiesसरकार ने लॉकडाउन को 17 मई तक विस्तार देने के साथ इसमें कुछ ढील भी दी है. (Reuters)

रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) ने अपनी मैन्युफैक्चरिंग गतिविधियों को फिर शुरू कर दिया है. कंपनी ने कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन के सरकारी निर्देशों के अनुरूप 23 मार्च 2020 को मैन्युफैक्चरिंग गतिविधयां बंद कर दी थीं. 1 मई 2020 को सरकार द्वारा नए निर्देश जारी किए जाने के बाद रॉयल एनफील्ड ने 6 मई से अपने प्लांट्स में ऑपरेशन फिर शुरू कर दिया.

बता दें कि सरकार ने लॉकडाउन को 17 मई तक विस्तार देने के साथ इसमें कुछ ढील भी दी है. इसमें मैन्युफैक्चरिंग, इंडस्ट्रियल व कमर्शियल बिजनेस एक्टिविटी पूरी एहतियात बरतते हुए दोबारा शुरू करना भी शामिल है.

Oragadam प्लांट में सबसे पहले शुरू होगा काम

रॉयल एनफील्ड के चेन्नई के निकट Oragadam में स्थित प्लांट में सबसे पहले ऑपरेशन शुरू होगा. एक सिंगल शिफ्ट में न्यूनतम स्टाफ के साथ काम होगा. इन यूनिट्स में प्लांट के अंदर और प्लांट लोकेशंस के आसपास रहने वाले कर्मचारी और शॉप फ्लोर स्टाफ पंक्तिबद्ध होकर काम करेंगे ताकि लंबी दूरी के ट्रैवल से बचा जा सके और ट्रांसपोर्टेशन के दौरान कॉन्टैक्ट कम से कम रहे. प्लांट्स में सोशल डिस्टेंसिंग और वर्कप्लेस सैनिटाइजेशन का पूरा पालन किया जाएगा.

रॉयल एनफील्ड ने बयान में यह भी कहा कि कंपनी दो अन्य मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी तिरुवोत्तियुर और वल्लम वडागल में भी चरणबद्ध तरीके से काम शुरू करेगी. चेन्नई, गुरुग्राम के कॉरपोरेट ऑफिस व यूके टेक्निकल सेंटर समेत अन्य ऑफिस बंद रहेंगे. अभी इनके कर्मचारियों को घर से ही काम करना होगा.

मारुति 12 मई को मानेसर कारखाने में फिर शुरू करेगी उत्पादन, राज्य सरकार से मिली इजाजत

ज्यादातर डीलरशिप रहेंगी बंद

इसके अलावा रॉयल एनफील्ड की ज्यादातर डीलरशिप भी बंद रहेंगे. लगभग 120 डीलरशिप्स ने आंशिक तौर पर परिचालन शुरू किया है. कंपनी ने कहा कि हमें उम्मीद है कि मई मध्य तक कुल मिलाकर लगभग 300 रॉयल एनफील्ड डीलरशिप शुरू हो जाएंगी. डीलरशिप्स पर कड़े सुरक्षा उपायों और सोशल डिस्टेंसिंग नियमों को पालन किया जाएगा.

रॉयल एनफील्ड होम टेस्ट राइड्स जैसी सुविधाओं की पेशकश करेगी ताकि एहतियाती सुरक्षा उपायों का पालन होता रहे. लॉकडाउन में कंपनी ने अपने व्हीकल्स के लिए वॉरंटी और फ्री सर्विस की अवधि को 2 माह के लिए बढ़ा दिया है. रॉयल एनफील्ड हालात पर नजर रखती रहेगी और नियामकीय व प्रशासनिक निर्देशों के अनुरूप उचित कदम उठाएगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. Royal Enfield ने फैक्ट्रियों में फिर शुरू किया कामकाज, 120 डीलरशिप भी हुईं ऑपरेशनल

Go to Top