Royal Enfield ने लॉन्च किये NFTs, 15 हजार रुपये रहेगी इनकी कीमत | The Financial Express

Royal Enfield ने लॉन्च किये NFTs, 15 हजार रुपये तय की गई है कीमत

रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) ने NFT सेक्टर में उतरने का ऐलान किया है. Royal Enfield ने यह ऐलान ‘Art Of Motorcycling’ प्रोग्राम के दौरान किया. कपंनी की ओर से NFT की कीमत 15 हजार रुपये तय की गई है.

Royal Enfield ने लॉन्च किये NFTs, 15 हजार रुपये तय की गई है कीमत
रॉयल एनफील्ड ने NFT की बिक्री से मिलने वाली रकम को टॉप10 डिजाइन तैयार करने वाले कलाकारों को दिया जाएगा.

देश की दिग्गज टू-व्हीलर निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड ने NFT सेक्टर में उतरने का ऐलान किया है. चेन्नई बेस इस भारतीय ने अपने ‘आर्ट ऑफ मोटरसाइकलिंग’ प्रोग्राम की दस विजेता आर्टवर्क के एनएफटी (Non-Fungible Tokens) को लॉन्च करने की घोषणा की है. ‘आर्ट ऑफ मोटरसाइलिंग’ के सीजन 1 और 2 के टॉप 10 विजेता डिजाइनों को रॉयल एनफील्ड के पहले एनएफटी के रूप में प्रदर्शित किया जाएगा.

आंदोलन की शक्ल ले रहा है “आर्ट ऑफ मोटरसाइकलिंग”

रॉयल एनफील्ड के मुताबिक कला हमारी संस्कृति का एक अटूट हिस्सा है, जबकि मोटरसाइकिल आत्म अभिव्यक्ति का एक जरीये है. आज के दौर में ‘आर्ट ऑफ मोटरसाइकलिंग’ प्रोग्राम एक आंदोलन की शक्ल लेता जा रहा है. कंपनी की ओर से टॉप 10 डिजाइनों के डिजिटल फोर्मेट में कंवर्ट किया जा रहा है. एथेरियम बेस एनएफटी मार्केटप्लेस ‘फाउंडेशन’ में इनकी कीमत 15,000 रुपये तय की गई है. एनएफटी प्लेटफॉर्म पर रजिस्ट्रेशन के बाद इन डिजाइन को आसानी से देखा जा सकता है.

Samsung का Corporate clients को बड़ा ऑफर, स्मार्टफोन, टैबलेट, वियरेबल्स और टीवी खरीदने पर मिलेगी 30% तक की छूट

डिजाइन तैयार करने वालों को दी जाएगी रकम

रॉयल एनफील्ड के बयान के मुताबिक NFT की बिक्री से मिलने वाली रकम को उन कलाकारों को दिया जाएगा, जिन्होंने टॉप 10 डिजाइन तैयार किये हैं. रॉयल एनफील्ड के ग्लोबल हेड पुनीत सूद ने कहा कि “आर्ट ऑफ मोटरसाइकलिंग का मकसद डिजाइनरों, कलाकारों, चित्रकारों और मोटरसाइकिल में खास दिलचस्पी रखने वाले लोगों को मोटरसाइकिल के प्रति अपने प्यार को दिखाने का एक मंच देना है.”

पुनीत सूद ने आगे कहा, “डिजिटल स्पेस में इसे नेक्सट लेवल पर ले जाने पर हमें बेहद गर्व है, क्योंकि हम रॉयल एनफील्ड के पहले NFT के लॉन्च की घोषणा करते हैं, ताकि तेजी से बढ़ रहे अपने आर्ट ऑफ मोटरसाइकलिंग प्रोग्राम को और ऊंचाईयों पर ले जा सकें. इस लॉन्च के साथ, हमारे समुदाय द्वारा बनाई गई कला को अब विश्व स्तर पर सराहा जा सकता है. एनएफटी के हमारे पहले सेट में आर्ट ऑफ मोटरसाइकलिंग के पिछले दो सत्रों की विजेता कलाकृतियां होंगी, जिनकी बिक्री से होने वाली आय सीधे कलाकारों के पास जाएगी.”

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News