Royal Enfield ने पेश की ऐसी बाइक जिसका नहीं कर सकेंगे इस्तेमाल, लेकिन कीमत है 67,990 रुपये, क्या है इसमें खास? | The Financial Express

Royal Enfield ने पेश की ऐसी बाइक जिसका नहीं कर सकेंगे इस्तेमाल, लेकिन कीमत है 67,990 रुपये, क्या है इसमें खास?

Royal Enfield के क्लासिक 500 स्केल मॉडल को आप 2,000 रुपये में बुक कर सकते हैं.

Royal Enfield ने पेश की ऐसी बाइक जिसका नहीं कर सकेंगे इस्तेमाल, लेकिन कीमत है 67,990 रुपये, क्या है इसमें खास?
रॉयल एनफील्ड ने अपनी क्लासिक 500 (Royal Enfield Classic 500) बाइक का स्केल मॉडल पेश किया है.

रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) ने अपनी क्लासिक 500 (Royal Enfield Classic 500) बाइक का स्केल मॉडल पेश किया है. यह मॉडल बिलकुल असली बाइक जैसा है. इसे कंपनी के गोवा में चल रहे राइडर मेनिया इवेंट में खरीदा जा सकता है. हालांकि, यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि आप स्केल मॉडल का इस्तेमाल नहीं कर सकते. यह केवल दिखाने के लिए ही होता है. रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) का राइडर मेनिया कार्निवाल दो साल के बाद होने जा रहा है. कंपनी ने गोवा में तीन दिवसीय मोटरिंग इवेंट के 2022 एडिशन की शुरुआत की है. यह इवेंट 20 नवंबर को समाप्त हो रहा है. कंपनी ने इसमें अपने नए प्रोडक्ट Super Meteor 650 का प्रदर्शन किया और भारतीय बाजार में बेचे जाने वाले सभी रंगों की घोषणा की.

Jio को Reliance Infratel के अधिग्रहण के लिए NCLT की मंजूरी, मुकेश अंबानी की कंपनी ने लगाई थी 3,720 करोड़ की बोली

67,990 रुपये है कीमत

Super Meteor 650 का प्रदर्शन करने के अलावा, रॉयल एनफील्ड ने इवेंट में सबसे सस्ती क्लासिक 500 भी लॉन्च की. इस 1:3 लिमिटेड-एडिशन क्लासिक कलेक्टेबल को भारतीय बाजार में 67,990 रुपये में लॉन्च किया गया है और इसकी बुकिंग 2,000 रुपये में शुरू हो गई है. रॉयल एनफील्ड ने इस कलेक्टेबल को 18 रंगों में प्रदर्शित किया है, जबकि राइडर मेनिया पर आठ रंगों की बुकिंग विशेष रूप से उपलब्ध है. बता दें कि क्लासिक 350 मोटरसाइकिल 15 रंगों में उपलब्ध है. इसका वजन 8.5 किलोग्राम है और इसमें वायर-स्पोक व्हील्स, पीशूटर एग्जॉस्ट और स्प्रिंग के साथ एक राइडर-ओनली सीट है. प्रत्येक स्केल मॉडल की लंबाई 780 मिमी, चौड़ाई 380 मिमी और ऊंचाई 261 मिमी है.

Earthquake in Indonesia: भूकंप से हिला इंडोनेशिया, जावा में कम से कम 56 की मौत, 700 लोग घायल

क्या है स्केल मॉडल

स्केल मॉडल किसी बाइक का नमूना होता है, जो असली चीज के जैसी दिखती है. कार या बाइक बनाने वाली कंपनियां स्केल मॉडल निकालती हैं. ये मॉडल दिखने में असली बाइक या कार मॉडल की तरह ही होते हैं. ये केवल देखने के लिए होते हैं और इसका कोई इस्तेमाल नहीं होता. कंपनी ने कहा कि यह मिनिएचर एक लिमिटेड एडिशन मॉडल है, हालांकि कंपनी ने यह घोषणा नहीं की है कि इसके कितने मॉडल बेचे जाएंगे.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 21-11-2022 at 21:11 IST

TRENDING NOW

Business News