मुख्य समाचार:

Royal Enfield अब अर्जेंटीना में भी बनाएगी बाइक्स, देश के बाहर पहली असेंबली यूनिट

कंपनी ने घोषणा की है कि वह अर्जेंटीना के ब्यूनस आयर्स में कैंपेना में मोटरसाइकिल असेंबली यूनिट लगाएगी.

Updated: Sep 09, 2020 2:57 PM
Royal Enfield announces local assembly unit in argentina, First motorcycle assembly unit to produce royal enfiled motorcycles outside Indiaबाइक्स की असेंबलिंग सितंबर माह से ही शुरू हो जाएगी.

Royal Enfield मोटरसाइकिलों के उत्पादन के लिए देश के बाहर पहली असेंबली यूनिट स्थापित करने जा रही है. कंपनी ने घोषणा की है कि वह अर्जेंटीना के ब्यूनस आयर्स में कैंपेना में मोटरसाइकिल असेंबली यूनिट लगाएगी. यह Grupo Simpa के साथ पार्टनरशिप में होगी, जो अर्जेंटीना में साल 2018 से रॉयल एनफील्ड की स्थानीय डिस्ट्रीब्यूटर है. बाइक्स की असेंबलिंग सितंबर माह से ही शुरू हो जाएगी.

अभी रॉयल एनफील्ड भारत में चेन्नई स्थित मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटीज में बाइक्स का उत्पादन करती है. यह पहली बार होगा, जब देश से बाहर भी कंपनी की बाइक्स असेंबल और प्रॉड्यूस होंगी. यह असेंबली यूनिट Grupo Simpa की कैंपेना स्थित फैसिलिटी में लगेगी. शुरुआत में रॉयल एनफील्ड प्लांट में Himalayan, Interceptor 650 और Continental GT 650 को असेंबल किया जाएगा.

2018 से अर्जेंटीना में है रॉयल एनफील्ड

अर्जेंटीना, लैटिन अमेरिका के सबसे बड़े मिड साइज मोटरसाइकिल मार्केट्स में से एक है. रॉयल एनफील्ड ने मार्च 2018 में अर्जेंटीना में रिटेल परिचालन शुरू किए थे. कंपनी ने ब्यूनस आयर्स के Vicente Lopez में पहला स्टोर खोला था. अभी रॉयल एनफील्ड के अर्जेंटीना में 5 एक्सक्लूसिव मार्केट हैं. लैटिन अमेरिका के सभी देशों में कंपनी के कुल मिलाकर 31 एक्सक्लूसिव स्टोर और 40 अन्य रिटेल टचप्वॉइंट्स हैं.

सस्ते में खरीदें Tata की कार; Harrier, Nexon, Tiago और Tigor पर 65000 रु तक की छूट

ग्लोबली पैठ बढ़ाने पर हो रहा है काम

Royal Enfield के सीईओ विनोद के दसारी का कहना है कि कंपनी ग्लोबली मिडिलवेट मोटरसाइकिल सेगमेंट में आगे बढ़ने और अपनी पैठ बढ़ाने की दिशा में काम कर रही है. साथ ही महत्वपूर्ण वैश्विक बाजारों में भी हम अपनी पैठ बढ़ा रहे हैं. पिछले कुछ सालों में हमने उल्लेखनीय रूप से अपनी अंतरराष्ट्रीय मौजूदगी में इजाफा किया है और अब हमारा रिटेल कारोबार 60 देशों में है. बढ़ती मांग को पूरा करने और मार्केट एडवांटेज हासिल करने के लिए रॉयल एनफील्ड एशिया पैसिफिक क्षेत्र व दक्षिण अमेरिका के ​महत्वपूर्ण बाजारों में लोकल असेंबली यूनिट स्थापित करने की योजना पर आगे बढ़ रही है. इस दिशा में सबसे पहला कदम अर्जेंटीना में पहली CKD असेंबली यूनिट की घोषणा है.

अर्जेंटीना में रॉयल एनफील्ड बाइक्स को अच्छा रिस्पॉन्स

आगे कहा कि अर्जेंटीना और अन्य दक्षिण अमेरिकी देश रॉयल एनफील्ड के लिए महत्वपूर्ण बाजार हैं. अर्जेंटीना में जबसे कंपनी ने बि​क्री शुरू की है, हमें अपनी बाइक्स के लिए ग्राहकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली है. लैटिन अमेरिका में ब्राजील, अर्जेंटीना और कोलंबिया कंपनी के लिए तीन सबसे महत्वपूर्ण बाजार हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. Royal Enfield अब अर्जेंटीना में भी बनाएगी बाइक्स, देश के बाहर पहली असेंबली यूनिट

Go to Top