मुख्य समाचार:
  1. Renault Triber की बुकिंग 17 अगस्त से होगी शुरू, 28 अगस्त को होने वाली है लॉन्च

Renault Triber की बुकिंग 17 अगस्त से होगी शुरू, 28 अगस्त को होने वाली है लॉन्च

इसकी एक्स शोरूम कीमत 5.5 लाख से 8 लाख रुपये के बीच रहने की उम्मीद है.

August 13, 2019 11:16 PM

Renault to open bookings for Triber on Aug 17

रेनॉ अपनी नई लॉन्च होने वाली कॉम्पैक्ट एमपीवी ट्राइबर (Triber) के लिए बुकिंग 17 अगस्त से शुरू करेगी. रेनॉ इंडिया (Renault India) ने बयान में कहा कि Triber को वेबसाइट पर ऑनलाइन या ऑथराइज्ड डीलरशिप पर 11000 रुपये का टोकन अमाउंट देकर बुक कराया जा सकता है. Triber 28 अगस्त को लॉन्च होने वाली है. इसकी एक्स शोरूम कीमत 5.5 लाख से 8 लाख रुपये के बीच रहने की उम्मीद है.

Triber को रेनॉ की पूरे भारत में मौजूद 350 से ज्यादा डीलरशिप पर उपलब्ध कराया जा रहा है. रेनॉ इंडिया ऑपरेशंस कंट्री सीईओ और एमडी वेंकटराम ममीलापल्लै ने कहा कि भारत रेनॉ ग्रुप के लिए एक प्रमुख बाजार है. हमारा भारत में अगले तीन सालों में हर साल बिक्री दोगुनी कर 2 लाख यूनिट पर पहुंचाकर विस्तार को तेज करने का लक्ष्य और स्ट्रैटेजी है. रेनॉ ट्राइबर कंपनी की विस्तार योजनाओं में अहम भूमिका अदा करेगी.

इंजन स्पेसिफिकेशंस

7 सीटर Renault Triber में 1.0 लीटर, 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन है. यह इंजन 72 एचपी पावर और 96 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है. लॉन्चिंग के वक्त ट्राइबर में केवल मैनुअल ट्रांसमिशन मिलेगा. बाद में इसमें AMT ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन भी दिया जाएगा. इसके अलावा रेनॉ इस व्हीकल में टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी पेश कर सकती है. नया इंजन BS 4 नॉर्म्स के अनुरूप है, हालांकि अप्रैल 2020 से BS 6 नॉर्म्स लागू हो जाने के बाद इसे अपग्रेड कर दिया जाएगा.

रेनॉ जल्द लाएगी एक EV और एक नई SUV

रेनॉ इंडिया जल्द ही भारत में एक इलेक्ट्रिक व्हीकल और एक नई एसयूवी पेश करने वाली है. ममिल्लापल्लै ने कहा कि कंपनी 2022 तक मार्केट शेयर डबल कर 5 फीसदी करने के विजन के तहत दो नए मॉडल लॉन्च करेगी. इनमें से एक एसयूवी HBC और दूसरा एक इलेक्ट्रिक व्हीकल होगा. रेनॉ अभी भारत में और ग्लोबली क्विड, प्रीमियम एसयूवी Captur, लॉजी और डस्टर की बिक्री करती है.

आगे कहा कि एसयूवी ट्राइबर के प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी. अभी कंपनी का भारत में मार्केट शेयर लगभग 2.4-2.5 फीसदी है. यह पूछे जाने पर कि क्या कंपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल को भारत में ही बनाएगी, उन्होंने कहा कि इसके बॉडी कंपोनेंट भारत में बनेंगे.

Go to Top