scorecardresearch

Price Hike Alert: टाटा मोटर्स की कारें खरीदना आज से महंगा, चेक करें कितनी बढ़ी हैं कीमतें

Price Hike Alert: टाटा मोटर्स की कारें खरीदना अब महंगा हो चुका है.

Price Hike Alert: टाटा मोटर्स की कारें खरीदना आज से महंगा, चेक करें कितनी बढ़ी हैं कीमतें
The company aims to further strengthen its product portfolio in terms of competitiveness, and a comprehensive set of powertrain and technology options, Amba said.

Price Hike Alert: टाटा मोटर्स की कारें खरीदना अब महंगा हो चुका है. कंपनी ने आज शनिवार 9 जुलाई को एलान किया है. कंपनी द्वारा जारी बयान के मुताबिक टाटा मोटर्स की यात्री गाड़ियां अब 0.55 फीसदी महंगी हो गई हैं और बड़ी हुी कीमतें तत्काल प्रभावी हो गई हैं. कंपनी ने यह फैसला बढ़ी हुई लागत के असर को कम करने के लिए किया है. कॉमर्शियल गाड़ियों की कीमतों में कंपनी पहले ही बढ़ोतरी कर चुकी है. कॉमर्शियल व्हीकल्स के दाम में इसी महीने 1.5-2.5 फीसदी की बढ़ोतरी की गई थी.

टाटा मोटर्स ने इससे पहले लागत बढ़ने के चलते अप्रैल में भी कीमतों में बढोतरी की थी. पैसेंजर गाड़ियों के दाम करीब 1.1 फीसदी बढ़ाई गई थी. वहीं अप्रैल में टाटा मोटर्स ने कॉमर्शियल व्हीकल्स के दाम में 2-2.5 फीसदी बढ़ोतरी का ऐलान किया था.

Ambani vs Adani: टेलीकॉम सेक्टर में अडाणी की एंट्री? अंबानी के जियो और मित्तल के एयरटेल को मिलेगी टक्कर

वैरिएंट और मॉडल के हिसाब से बढ़ेंगी कीमतें

टाटा मोटर्स द्वारा जारी बयान के मुताबिक इसकी पैसेंजर व्हीकल्स की कीमतों में औसतन 0.55 फीसदी की बढ़ोतरी की फैसला किया गया है. हालांकि कीमतें कितनी बढ़ेंगी, यह वैरिएंट और मॉडल के हिसाब से है यानी कि सभी गाड़ियों की कीमतों में अलग-अलग बढ़ोतरी हुई है.

Stock Tips: 137% की उछाल के बाद अभी 27% तेजी के आसार, मार्केट एक्सपर्ट्स इस गुजराती कंपनी पर लगा रहे दांव

बढ़ी हुई लागत का एक हिस्सा ग्राहकों पर

भारत की दिग्गज वाहन कंपनी टाटा मोटर्स ने यात्री गाड़ियों के दाम में बढ़ोतरी का फैसला बढ़ी हुई लागत के चलते लिया है. हालांकि कंपनी ने अपने बयान में यह भी कहा है कि लागत में बढ़ोतरी का पूरा भार ग्राहकों पर नहीं डाला जा रहा है बल्कि इसे कम से कम रखने की कोशिश की गई है. कंपनी भारतीय बाजार में पंच, नेक्सॉन, हैरियर और सफारी समेत कई यात्री गाड़ियों की बिक्री करती है.

(इनपुट: पीटीआई)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News