सर्वाधिक पढ़ी गईं

Price Hike alert! हीरो की बाइक खरीदने का यह बेहतर समय, अगले महीने से इतना अधिक भार पड़ेगा जेब पर

दिग्गज दोपहिया वाहन कंपनी हीरो इस साल तीन बार अपनी बाइक्स/स्कूटर्स के दाम बढ़ाने का ऐलान कर चुकी है.

June 23, 2021 12:29 PM
Price hike alert Hero MotoCorp bikes scooters to get costlier by this much starting Julyअगर आप बाइक या स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं और इसके लिए हीरो की बाइक/स्कूटर का आपको मॉडल भी पसंद आ गया है तो जल्द खरीद डालिए. (Image-Hero MotoCorp)

Price Hike alert! अगर आप बाइक या स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं और इसके लिए हीरो की बाइक/स्कूटर का आपको मॉडल भी पसंद आ गया है तो जल्द खरीद डालिए. ऐसा इसलिए क्योंकि अगले महीने जुलाई से देश की दिग्गज दोपहिया वाहन कंपनी Hero MotoCorp ने अपनी बाइक्स के दाम बढ़ाने का फैसला किया है. वाहन कंपनी ने हाल ही में एक प्रेस रिलीज के जरिए जानकारी दी थी कि वह अपनी बाइक्स और स्कूटर्स के एक्स-शोरूम प्राइसेज को बढ़ाने जा रहा है और ये बढ़ी हुई कीमतें 1 जुलाई 2021 से प्रभावी हो जाएंगी. कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक यह फैसला कमोडिटी प्राइसेज में बढ़ोतरी के चलते लिया गया है. कंपनी के फैसले के मुताबिक एक जुलाई से हीरो की बाइक्स/स्कूटर्स की कीमतें 3 हजार रुपये तक बढ़ जाएंगी. दाम में बढ़ोतरी मॉडल और स्पेशिफिक मार्केट पर निर्भर करेगा.

बाइक लेने का यह बेहतर समय

कंपनी के हालिया ऐलान के आधार पर कहा जाए तो बाइक लेने का यह बेहतर समय है ताकि अगले महीने जेब पर पड़ने वाले अतिरिक्त भार से बचा जा सके. इसे एक उदाहरण से समझ सकते हैं कि देश की सबसे अधिक बिकने वाली बाइक हीरो स्प्लेंडर प्लस शोरूम प्राइस 62,535 रुपये से शुरू है. अगले महीने यानी एक जुलाई के बाद इसी बाइक की स्टार्टिंग प्राइस अधिकतम 65,535 रुपये हो जाएगी. ये दोनों कीमतें दिल्ली की एक्स-शोरूम की हैं.

Maruti Suzuki की कारें फिर होंंगी महंगी, अगले महीने से दाम बढ़ाने की तैयारी

इस साल तीसरी बार प्राइस हाईक का फैसला

हीरो ने अपनी बाइक/स्कूटर्स के प्राइस बढ़ाने का फैसला इस साल 2021 में तीन बार लिया है. तीनों बार कंपनी लागत बढ़ने के चलते गाड़ियों के दाम बढ़ाने का फैसला किया. इस साल सबसे पहले कंपनी ने जनवरी 2021 में 1500 रुपये तक अपनी बाइक्स/स्कूटर्स के दाम बढ़ाए थे और इसके बाद दूसरी बार अप्रैल 2021 में दाम बढ़ाने का फैसला किया गया. अप्रैल 2021 में कंपनी ने 2500 रुपये तक प्राइस बढ़ाने का फैसला किया था.

(Article: Pradeep Shah)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. Price Hike alert! हीरो की बाइक खरीदने का यह बेहतर समय, अगले महीने से इतना अधिक भार पड़ेगा जेब पर

Go to Top