Cheapest Car Loan: नई कार खरीदने की है योजना? चेक करें कौन सा बैंक दे रहा सस्ता लोन

Cheapest Car Loan: नई कार खरीदने के लिए बैंक से आठ साल की अवधि के लिए न्यूनतम सात फीसदी की दर से कर्ज मिल सकता है.

planning to buy new car these banks offer Cheapest Car Loan check here in details
अपनी एक कार होना लगभग हर किसी का सपना होता है. पैसे जोड़ने की स्थिति में अपनी कार के सपने को सच करने में थोड़ा इंतजार करना पड़ता है जबकि बैंक से कर्ज लेकर इस कार को जल्द से जल्द पूरा किया जा सकता है.

Cheapest Car Loan: अपनी एक कार होना लगभग हर किसी का सपना होता है. इसके लिए वे पैसे जमा करते हैं तो कुछ लोग बैंकों से कर्ज लेते हैं. पैसे जोड़ने की स्थिति में अपनी कार के सपने को सच करने में थोड़ा इंतजार करना पड़ता है जबकि बैंक से कर्ज लेकर इस कार को जल्द से जल्द पूरा किया जा सकता है. नई कार खरीदने के लिए बैंक से आठ साल की अवधि के लिए न्यूनतम सात फीसदी की दर से कर्ज मिल सकता है. आपको कार की कीमत का 90-100 फीसदी फाइनेंस हो सकता है.

महज आधी यूनिट बिजली खर्च में 60 किमी तक का सफर, VAAN के ई-बाइक्स के बारे में जानिए पूरी डिटेल्स

सबसे बेहतर दरों पर ये बैंक दे रहे कार लोन

  • Bank of Baroda: बैंक ऑफ बड़ौदा में न्यूनतम 7 फीसदी की दर से नई कार के लिए कर्ज हासिल कर सकते हैं. कार लोन पर बैंक 1500 रुपये और जीएसटी अतिरिक्त प्रोसेसिंग फीस के रूप में ले रहा है.
  • SBI: देश का सबसे बड़ा बैंक एसबीआई बिना किसी प्रोसेसिंग शुल्क के 7.20 फीसदी की दर से कार लोन मुहैया करा रहा है. हालांकि नई कार के लिए कर्ज पर प्रोसेसिंग शुल्क इस महीने के आखिरी यानी 31 जनवरी 2022 तक ही माफ है.
  • Canara Bank: केनरा बैंक से 7.30 फीसदी की दर से कार लोन ले सकते हैं. इस पर लोन राशि का 0.25 फीसदी प्रोसेसिंग फीस के रूप में देना होगा जिसकी न्यूनतम सीमा 1 हजार रुपये और अधिकतम सीमा 5 हजार रुपये है.
  • Axis Bank: निजी सेक्टर का बैंक एक्सिस बैंक भी सस्ती दरों पर कार लोन मुहैया करा रहा है. यहां से आप न्यूनतम 7.45 फीसदी की दर से कर्ज ले सकते हैं. कार लोन के लिए 3500-7000 रुपये की प्रोसेसिंग फीस चुकानी होगी.

Retirement Planning: पीएफ और ग्रेच्यूटी के पैसों का ऐसे करें इस्तेमाल, सटीक रणनीति से बुढ़ापे में पैसों की किल्लत होगी खत्म

इन्हें मिल सकता है Car Loan

कार लोन हासिल करने के लिए सभी बैंकों की अपनी-अपनी एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया होती है. हालांकि अधिकतर बैंकों में कुछ चीजें लगभग कॉमन हैं-

  • लोन आवेदक की आयु 18-75 वर्ष की होनी चाहिए.
  • मासिक आय कम से कम 20 हजार रुपये की हो.
  • वर्तमान एंप्लॉयर के साथ कम से कम 1 साल से जुड़े हों.
  • किसी सरकारी कंपनी या निजी कंपनी में सैलरीड या सेल्फ-एंप्लॉयड होना चाहिए.

(इनपुट: बैंकबाजारडॉटकॉम)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News