मुख्य समाचार:

Auto Expo 2020: चीन की Haima ने भारतीय बाजार में की एंट्री, पेश की इलेक्ट्रिक हैचबैक Bird Electric EV 1

Auto Expo 2020: कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी Haima New Energy ने बर्ड इलेक्ट्रिक के साथ मिलकर देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स पेश करने के लिए एक करार किया है.

February 6, 2020 9:22 PM
one more chinese automobile brand Haima enters in indian market, unveiled electric hatchback in auto expo in cooperation with Bird GroupImage: Twitter

ग्रेट वॉल मोटर (GEM) के बाद अब एक अन्य चाइनीज ब्रांड ने भारतीय व्हीकल मार्केट में आने का फैसला किया है. चीन की कंपनी Haima Automobile ने ग्रेटर नोएडा में चल रहे ऑटो एक्सपो में एक इलेक्ट्रिक हैचबैक को अनवील किया है. इसके साथ ही कंपनी ने भारत में एंट्री का एलान कर दिया. कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी Haima New Energy ने बर्ड इलेक्ट्रिक के साथ मिलकर देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स पेश करने के लिए एक करार किया है. बर्ड इलेक्ट्रिक, बर्ड ग्रुप की इकाई है.

दोनों साझेदारों की योजना भारत में 2022 की शुरुआत में एक एंट्री लेवल कार लाने की है, जिसकी कीमत लगभग 10 लाख रुपये रह सकती है. साझेदारी के तहत हायमा बर्ड इलेक्ट्रिक हायमा से सीकेडी यानी कंप्लीटली नॉक्ड डाउन कंडीशन में व्हीकल लेगी. बर्ड इलेक्ट्रिक व्हीकल की असें​बलिंग के लिए मानेसर में प्लांट लगाएगी.

सिंगल चार्ज पर जाएगी 300 किमी तक

ऑटो एक्सपो में पेश इलेक्ट्रिक हैचबैक का नाम Bird Electric EV 1 है. यह दो वेरिएंट में आएगी और सिंगल चार्ज पर 200—300 किमी की दूरी तय कर सकेगी. Haima ऑटोमोबाइल इंटरनेशनल कॉरपोरेशन के जीएम विलियम्स डोंग ने कहा कि दुनिया क्लीन मोबिलिटी की ओर बढ़ रही है. हमें संतुष्टि है कि हम Bird Electric EV 1 के साथ भारतीय ऑटोमोबाइल सेगमेंट में तेजी से बढ़ रहे इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में उतरे हैं.

Hyundai ने पेश की नई सेकंड जनरेशन Creta, मार्च में होगी लॉन्च; मिल सकता है 1.5 लीटर इंजन

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. Auto Expo 2020: चीन की Haima ने भारतीय बाजार में की एंट्री, पेश की इलेक्ट्रिक हैचबैक Bird Electric EV 1

Go to Top