सर्वाधिक पढ़ी गईं

Ola दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक स्कूटर फैक्ट्री पर खर्च करेगी 2400 करोड़, निकलेंगी 10000 नौकरियां

इसकी शुरुआती क्षमता 20 लाख स्कूटर सालाना उत्पादित करने की होगी.

Updated: Dec 14, 2020 5:27 PM
Ola to invest Rs 2,400 cr to set up e-scooter factory in Tamil Nadu, world largest electric scooter factory

ओला (Ola) ने तमिलनाडु में अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर फैक्ट्री को लगाने के लिए 2400 करोड़ रुपये निवेश करने का फैसला किया है. इसके लिए कंपनी ने राज्य सरकार के साथ एक करार भी किया है. फैक्ट्री लगने के बाद 10000 जॉब निकलेंगी. ओला का कहना है कि उसकी इलेक्ट्रिक स्कूटर फैक्ट्री दुनिया की सबसे बड़ी स्कूटर मैन्युफैक्चरिंग फैक्ट्री होगी. इसकी शुरुआती क्षमता 20 लाख स्कूटर सालाना उत्पादित करने की होगी.

ओला द्वारा जारी बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विजन के अनुरूप ओला की फैक्ट्री आत्मनिर्भर भारत बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम होगी. यह इलेक्ट्रिक व्हीकल्स जैसे प्रमुख सेक्टर में आयात पर भारत की निर्भरता कम करेगा, लोकल मैन्युफैक्चरिंग को बढ़ावा देगा, नौकरियों का सृजन करेगा और देश की टेक्निकल एक्सपर्टीज को बेहतर बनाएगा. ओला की फैक्ट्री 1 साल में तैयार हो जाने की उम्मीद है.

इंडियन मार्केट के लिए Triumph का एग्रेसिव प्लान, 6 माह में उतारेगी Trident 660, Tiger 850 Sport समेत 9 नई बाइक

विदेशी बाजारों को भी करेंगे कवर

ओला की इलेक्ट्रिक स्कूटर फैक्ट्री न केवल भारत बल्कि यूरोप, एशिया, लैटिन अमेरिका आदि समेत दुनिया के अन्य बाजारों के ग्राहकों को भी कवर करेगी. ओला अपना पहला ई-स्कूटर अगले साल जनवरी तक बाजार में पेश कर सकती है. इस साल मई में ओला इलेक्ट्रिक ने एम्सटर्डम स्थित एटेर्गो बीवी के अधिग्रहण की घोषणा की थी. तब कंपनी ने 2021 तक भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन पेश करने का लक्ष्य रखा था.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. Ola दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक स्कूटर फैक्ट्री पर खर्च करेगी 2400 करोड़, निकलेंगी 10000 नौकरियां

Go to Top