मुख्य समाचार:

किराए पर लेकर खुद चलाइए Ola कार, अपनी पसंद से पैकेज डिजाइन करने की मिलेगी आजादी

Ola ने गुरुवार को ‘Ola Drive’ कार शेयरिंग सर्विस को लॉन्च किया.

October 17, 2019 2:45 PM
Ola self drive car sharing offering, Ola Drive, ola self drive car rental service, upto 30 percent savings through ola drive, know features, security deposit, rent period all detailImage: Reuters

ऐप बेस्ड कैब सर्विस देने वाली कंपनी ओला ने गुरुवार को ओला ‘Ola Drive’ कार शेयरिंग सर्विस को लॉन्च किया. इस सर्विस के तहत यूजर कार को 2 घंटे से लेकर 3 महीने तक के लिए किराए पर लेकर चला सकेंगे. इस सर्विस को फिलहाल बेंगलुरू में शुरू किया गया है. जल्द ही हैदराबाद, मुंबई और नई दिल्ली के यूजर्स भी इस सर्विस का फायदा ले सकेंगे.

ओला ड्राइव के लिए बेंगलुरू में विभिन्न रेजिडेंशियल और कमर्शियल हब्स में पिक अप स्टेशन बनाए जाएंगे. यूजर अपनी पंसद की कार को बुक कर 2 घंटे जैसी छोटी समयावधि के लिए 2000 रुपये का सिक्योरिटी डिपॉजिट देकर बुक कर सकते हैं. इस सर्विस के लिए ओला ऐप पर ‘ड्राइव’ टैब उपलब्ध होगा.

होगी 30% तक की बचत

ओला ड्राइव यूजर्स को कार रेंट पर लेने के लिए अपने पैकेज डिजाइन करने, किलोमीटर और घंटे से लेकर फ्यूल इन्क्लूजन तक सब कुछ कंट्रोल करने की सुविधा देगी. उन्हें केवल ड्राइव की गई दूरी के लिए ही पेमेंट करना होगा. कंपनी का कहना है कि चुनाव करने की आजादी मिलने से यूजर्स को अन्य प्रोवाइडर्स की सर्विस के मुकाबले ओला ड्राइव से 30 फीसदी तक की बचत होगी.

साथ में मिलेंगे ये फीचर्स

ओला ड्राइव से जुड़ी सभी कारें ओला के कनेक्टेड कार प्लेटफॉर्म ओला प्ले के साथ आएंगी. इन कारों में 7 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट डिवाइस मिलेगी, जिसमें जीपीएस, मीडिया प्लेबैक और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी शामिल रहेगी. यूजर्स को 24/7 हेल्पलाइन, इमर्जेन्सी बटन और रियल टाइम ट्रैकिंग जैसे सपोर्ट और सेफ्टी फीचर्स उपलब्ध होंगे. इसके अलावा रोडसाइड असिस्टेंस भी मिलेगा. सभी कारों में नेविगेशन टूल्स इन बिल्ट रहेगा. ओला ड्राइव के तहत इकोनॉमी और प्रीमियम हैचबैक से लेकर लग्जरी कार तक उपलब्ध होंगी.

Amazon से अब ई-स्कूटर भी होगा ऑर्डर, इस कंपनी ने शुरू की सर्विस

आगे चलकर ये विकल्प भी होंगे उपलब्ध

ओला में चीफ सेल्स व मार्केटिंग आॅफिसर अरुण श्रीनिवास ने कहा कि पहले चरण में ओला ड्राइव को शॉर्ट टर्म सेल्फ ड्राइव कार शेयरिंग सर्विस के साथ पेश किया गया है. आगे चलकर हम लॉन्ग टर्म स​ब्सक्रिप्शन, कॉरपोरेट लीजिंग व अन्य विकल्पों की भी पेशकश करेंगे.

2020 तक 20000 ओला कैब

भारत के शहरों में अपनी सर्विस बढ़ाने के लिए ओला ने 2020 तक अपना फ्लीट 20000 कारों का करने की योजना बनाई है. यह आंकड़ा पूरी इंडस्ट्री के फ्लीट साइज से भी 50 फीसदी ज्यादा है. ओला के इस वक्त 20 करोड़ से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं. इसके चलते ओला ड्राइव का यूजर बेस भारत में कार शेयरिंग सर्विस के मामले में सबसे बड़ा है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. किराए पर लेकर खुद चलाइए Ola कार, अपनी पसंद से पैकेज डिजाइन करने की मिलेगी आजादी

Go to Top