Okaya Faast इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, 89,999 रुपये है कीमत, जानें इसकी खासियत

Okaya Faast इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर 2,000 रुपये की टोकन राशि का भुगतान करके बुक किया जा सकता है.

Okaya Faast electric scooter launched at Rs 89,999: Bookings open
ओकाया इलेक्ट्रिक ने अपने नए हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर ओकाया फास्ट (Okaya Faast) को लॉन्च किया है.

ओकाया इलेक्ट्रिक (Okaya Electric) ने हाल ही में आयोजित EV एक्सपो 2021 में अपने नए हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर ओकाया फास्ट (Okaya Faast) को लॉन्च किया. ओकाया फास्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर को 89,999 रुपये (एक्स-शोरूम (राज्य सब्सिडी को छोड़कर) की कीमत के साथ लॉन्च किया गया है. इसके लिए बुकिंग भी शुरू हो गई है. इसे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर 2,000 रुपये की टोकन राशि का भुगतान करके बुक किया जा सकता है. इसके अलावा, आप इसे अपने नजदीकी ओकाया EV डीलरशिप पर जाकर भी बुक कर सकते हैं.

Niti Aayog Health Index : स्वास्थ्य सुविधाओं के मामले में यूपी देश में सबसे फिसड्डी, नीति आयोग की रिपोर्ट में खुलासा

जानें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की खासियत

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की खासियत की बात करें तो नए ओकाया फास्ट की टॉप स्पीड 60-70 किमी प्रति घंटा है. इसमें 4.4 kW लिथियम फॉस्फेट बैटरी मिलती है. कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 150 किमी की रेंज देगी. इसके अलावा, इस्तेमाल के आधार पर इसकी रेंज बढ़कर 200 किमी तक हो सकती है. फीचर्स की बात करें तो ओकाया फ़ास्ट में एलईडी डीआरएल के साथ एक एलईडी हेडलैंप, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और सेफ्टी के लिए एक कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम मिलता है.

महंगी इलेक्ट्रिक कार खरीदना क्या आपके लिए रहेगा फायदे का सौदा? जानें आप कितने दिनों में वसूल पाएंगे ई-कार पर खर्च हुई अतिरिक्त रकम?

लॉन्चिंग के मौके पर ओकाया पावर ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर, अनिल गुप्ता ने कहा, “ओकाया भारत को 100 प्रतिशत ईवी नेशन बनाने के लिए काम कर रही है. ओकाया फ़ास्ट के साथ हमने देश में कम लागत में अच्छे प्रदर्शन वाले ई-स्कूटर को लॉन्च किया है. ई-स्कूटर के लिए आवश्यक फास्ट-चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर बनाने के साथ, ओकाया पहले से ही इस सेगमेंट में एक प्रमुख प्लेयर के रूप में उभरा है.”

ओकाया पावर प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर अंशुल गुप्ता ने कहा, “एक्सक्लूसिव ‘ओकाया फास्ट ई-स्कूटर’ के साथ हम कंज्यूमर्स की बदलती प्राथमिकताओं को ध्यान में रखते हुए अच्छे प्रदर्शन वाले EV को लॉन्च कर रहे हैं.” इसके अलावा, कंपनी के अनुसार, ओकाया ने अपनी स्थापना के पहले छह महीनों में देश भर में 225 से अधिक डीलरशिप स्थापित की हैं. ओकाया ने अपनी आगामी इलेक्ट्रिक बाइक, फेराटो (Ferrato) को EV एक्सपो में प्रदर्शित किया, जिसके वित्त वर्ष 22 की दूसरी तिमाही में लॉन्च होने की उम्मीद है.

(Article: Shakti Nath Jha)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News