मुख्य समाचार:

अब घर बैठे True Value से बेच सकेंगे पुरानी कार, Maruti Suzuki ने शुरू की सुविधा

यह पहल ट्रू वैल्यू को पुरानी कारों की खरीद-बिक्री के लिए एक भरोसेमंद वन स्टॉप डेस्टिनेशन बनाने की दिशा में है.

March 15, 2020 11:53 AM
Now you can sell your old car at Maruti Suzuki True Value plateform from your homeRepresentational Image

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की पुरानी कारों का बिक्री कारोबार करने वाली इकाई ‘ट्रू वैल्यू’ (True Value) ने कार मालिकों के लिए एक नई सुविधा का एलान किया है. इसके तहत कार मालिक घर बैठे ट्रू वैल्यू प्लेटफॉर्म पर अपनी पुरानी कार की बिक्री कर सकेंगे. कंपनी ने बयान में कहा कि यह पहल ट्रू वैल्यू को पुरानी कारों की खरीद-बिक्री के लिए एक भरोसेमंद वन स्टॉप डेस्टिनेशन बनाने की दिशा में है.

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक (मार्केटिंग एवं बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि इसके जरिए ग्राहक डिजिटल तरीके से घर बैठे ही अपनी कार का मूल्यांकन करा सकेंगे. आर्टिफीशियल इंटलीजेंस बेस्ड प्राइसिंग सिस्टम पारदर्शिता सुनिश्चित करेगा और कार मालिक को उसकी कार के लिए तुरंत पेमेंट हासिल करने की सुविधा भी देगा.

खरीदार ढूंढने, डॉक्युमेंट ट्रांसफर जैसी दिक्कतें नहीं

आगे कहा कि हमें विश्वास है कि इस पहल से पुरानी कार बिक्री की प्रक्रिया ज्यादा सुविधाजनक बनेगी. कार मालिक को जेनुइन खरीदार को ढूंढने, डॉक्युमेंट ट्रांसफर और पेमेंट प्राप्त करने की दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा. इस वक्त देश के 280 शहरों में मारुति सुजुकी ट्रू वैल्यू के 570 शोरूम हैं. कंपनी ने इस प्लेटफॉर्म से वित्त वर्ष 2019-20 में 3.7 फीसदी की सेल्स ग्रोथ से 4 लाख से अधिक कारें बेचीं.

13000 रु तक सस्ते में खरीदें Hero स्कूटर, कंपनी खाली कर रही स्टॉक

376 चेक प्वॉइंट्स से गुजरती हैं कारें

ट्रू वैल्यू कारों का मूल्यांकन और उन्हें सर्टिफाई करने के लिए इंटेलीजेंट डिजिटल इंटरफेसेस का इस्तेमाल करता है. इन प्रक्रियाओं से मिलने वाली इनफॉरमेशन से ग्राहक को कार को बेहतर तरीके से जानने में मदद मिलती है. ट्रू वैल्यू द्वारा सर्टिफाइड कारें 376 चेक प्वॉइंट्स से होकर गुजरती हैं. इन पर 1 साल की वारंटी और 3 फ्री सर्विस ग्राहकों को दी जाती है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. अब घर बैठे True Value से बेच सकेंगे पुरानी कार, Maruti Suzuki ने शुरू की सुविधा

Go to Top