सर्वाधिक पढ़ी गईं

Nissan की कारें भी जनवरी से हो जाएंगी महंगी, 5% तक बढ़ेंगे दाम

कंपनी ने कच्चे माल की लागत में वृद्धि को देखते हुए अगले महीने से सभी मॉडल के दाम बढ़ाने का फैसला किया है.

Updated: Dec 23, 2020 7:13 PM
Nissan to hike prices of all vehicles in India by up to 5 pc from January 2021संशोधित कीमत निसान और डैटसन के सभी मॉडलों पर जनवरी 2021 से प्रभावी होगी.

जापान की वाहन कंपनी निसान (Nissan) ने बुधवार को कहा कि वह भारत में अपने वाहनों के दाम 5 फीसदी तक बढ़ाएगी. यह बढ़ोत्तरी जनवरी 2021 से लागू होगी. कंपनी ने कच्चे माल की लागत में वृद्धि को देखते हुए अगले महीने से सभी मॉडल के दाम बढ़ाने का फैसला किया है. निसान मोटर इंडिया ने एक बयान में कहा कि संशोधित कीमत निसान और डैटसन के सभी मॉडलों पर जनवरी 2021 से प्रभावी होगी.

कंपनी अपने वाहन डैटसन और निसान ब्रांड के तहत बेचती है. इसमें डैटसन रेडी गो, हाल में पेश एसयूवी मैग्नाइट और किक्स तक शमिल हैं. इनकी कीमतें 2.89 लाख रुपये से लेकर 14.15 लाख रुपये के बीच हैं. कीमतों में वृद्धि के बारे में निसान मोटर इंडिया (Nissan Motor India) के प्रबंध निदेशक राकेश श्रीवास्तव ने कहा, ‘‘बाजार की मौजूदा चुनौतीपूर्ण स्थिति में, कच्चे माल की लागत बढ़ने के कारण हम निसान और डैटसन के सभी मॉडलों पर दाम बढ़ाने को लेकर बाध्य हैं.

ये कंपनियां भी बढ़ा रहीं दाम

कच्चे माल की लागत में वृद्धि का हवाला देते हुए मारुति सुजुकी इंडिया, रेनॉ इंडिया, होंडा कार्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा, फोर्ड इंडिया, इसुजु, बीएमडब्ल्यू इंडिया, ऑडी इंडिया जैसी कार कंपनियां और टूव्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प भी जनवरी से अपने सभी मॉडल्स की कीमतें बढ़ाने की घोषणा कर चुकी हैं.

Aprilia SXR160 मैक्सी स्कूटर लॉन्च, 5000 रु में बुकिंग; कीमत, पावर, फीचर्स की डिटेल

Magnite की 15000 यूनिट ​बुक

नई पेश की गई निसान ​मैग्नाइट को लॉन्च के 15 दिन के अंदर ही 15000 बुकिंग प्राप्त हुई हैं. साथ ही 1.5 लाख इन्क्वायरी भी प्राप्त हुई हैं. इस कार को 4.99 लाख रुपये एक्स शोरूम दिल्ली से शुरू होने वाले इंट्रोडक्टरी प्राइस पर लॉन्च किया गया है. इंट्रोडक्टरी प्राइस 31 दिसंबर 2020 तक बुक होने वाली मैग्नाइट के लिए लागू रहेगा. जनवरी 2021 से मैग्नाइट की एक्स शोरूम दिल्ली कीमत 5.5 लाख रुपये से शुरू होगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. Nissan की कारें भी जनवरी से हो जाएंगी महंगी, 5% तक बढ़ेंगे दाम

Go to Top