सर्वाधिक पढ़ी गईं

डीलर पार्टनर्स के साथ मिलकर Nissan करेगी 1500 नियुक्तियां, नई Magnite का उत्पादन बढ़ाना है लक्ष्य

कंपनी की योजना Magnite का उत्पादन बढ़ाने के लिये चेन्नई संयंत्र में तीसरी शिफ्ट शुरू करने की है.

Updated: Jan 04, 2021 9:38 PM
Nissan, dealer partners to hire 1,500 workers to enhance production, bolster sales force, nissan magniteमैग्नाइट की डिलीवरी के लिए वेटिंग पीरियड कई महीने का हो चुका है.

जापान की वाहन निर्माता कंपनी निसान (Nissan) अपने डीलर पार्टनर्स के साथ मिलकर भारत में 1,500 नियुक्तियां करने वाली है. ऐसा उत्पादन बढ़ाने और बिक्री की टीम को मजबूत बनाने के लिये किया जाएगा. कंपनी ने सोमवार को इसकी जानकारी दी. निसान ने हाल ही में स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (SUV) मैग्नाइट को बाजार में उतारा है. कंपनी की योजना मैग्नाइट का उत्पादन बढ़ाने के लिये चेन्नई संयंत्र में तीसरी शिफ्ट शुरू करने की है.

कंपनी मैग्नाइट का उत्पादन प्रतिमाह करीब 2,500 यूनिट से बढ़ाकर फरवरी माह से मासिक 3500-4000 यूनिट करना चाह रही है. निसान मैग्नाइट को दो दिसंबर को लॉन्च किया गया था. तब से अब तक कंपनी को इसके लिए करीब 32,800 बुकिंग मिल चुकी हैं. मैग्नाइट की डिलीवरी के लिए वेटिंग पीरियड कई महीने का हो चुका है.

क्यों बढ़ाना चाहती है उत्पादन

निसान मोटर इंडिया के प्रबंध निदेशक राकेश श्रीवास्तव ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘‘हम चाहते हैं कि हमारे ग्राहक शीघ्रता से मैग्नाइट का आनंद लें और इसके लिये हम उत्पादन बढ़ाने की दिशा में काम कर रहे हैं. हम संयंत्र में तीसरी शिफ्ट शुरू करने जा रहे हैं और इसके लिये हम संयंत्र में एक हजार लोगों को नौकरी पर रखने वाले हैं.’’ उन्होंने कहा कि इसके अलावा 500 अन्य लोगों को कंपनी की डीलरशिप के लिये नियुक्त किया जायेगा ताकि ग्राहकों के अनुभव को बेहतर बनाया जा सके.

2021 MG हेक्टर में मिलेगी ‘हिंग्लिश’ वॉइस कमांड, 7 जनवरी को होगी लॉन्च

मैग्नाइट के सिर्फ एंट्री लेवल ट्रिम की बढ़ेगी कीमत

रेनॉ-निसान के चेन्नई स्थित संयुक्त संयंत्र की क्षमता सालाना 4.8 लाख वाहन बनाने की है. इस संयंत्र से कंपनी 100 से अधिक देशों में निर्यात करती है. श्रीवास्तव ने बताया कि मैग्नाइट के एंट्री लेवल वेरिएंट को छोड़ अन्य वेरिएंट्स की कीमतें बढ़ाने की कोई योजना नहीं है. कंपनी ने इससे पहले कहा था कि लागत में वृद्धि को देखते हुए जनवरी से विभिन्न मॉडलों के दाम पांच फीसदी तक बढ़ाए जाएंगे. निर्यात की रणनीति के बारे में श्रीवास्तव ने कहा कि कंपनी इंडोनेशिया और दक्षिण अफ्रीका को मैग्नाइट का निर्यात करने पर विचार कर रही है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. डीलर पार्टनर्स के साथ मिलकर Nissan करेगी 1500 नियुक्तियां, नई Magnite का उत्पादन बढ़ाना है लक्ष्य

Go to Top