मुख्य समाचार:

कोविड19 से बचाव के लिए चालक ने बदली ई-रिक्शा की डिजाइन, आनंद महिन्द्रा ने ऑफर कर दी जॉब

वायरस से बचने के लिए लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) की अपील की जा रही है.

April 26, 2020 2:20 PM
modified E-rickshaw that isolates riders, Anand Mahindra impressed and offers jobImage: Reuters

कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचाव के लिए लोगों से लगातार सोशल डिस्टेंसिंग की अपील की जा रही है. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सके, इसके लिए लॉकडाउन लगाया गया है और पब्लिक ट्रांसपोर्ट भी बंद कर दिए गए हैं. इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें एक ई-रिक्शा चालक ने अपने रिक्शे को कुछ इस तरह मॉडिफाई कर दिया है कि इसमें बैठने वाला हर व्यक्ति एक दूसरे से दूर रहे. यानी सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन हो सके.

वीडियो दर्शाता है कि मॉडिफाइड ई-रिक्शे में चालक के अलावा 4 सवारी आराम से बैठ सकती हैं. हर सवारी के बैठने के लिए अलग-अलग सेक्शन बना दिए गए हैं. इससे यह आपस में फिजिकल कॉन्टैक्ट में नहीं आती हैं. हालांकि यह वीडियो कहां का है, फिलहाल ये पता नहीं लग सका है.

प्रभावित हो गए आनंद महिन्द्रा

इस मॉडिफाइड ई-रिक्शे का वीडियो महिन्द्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिन्द्रा (Anand Mahindra) के पास भी पहुंच चुका है. महिन्द्रा ने इस रिक्शे के वीडियो के साथ ट्वीट कर कहा कि हमारे देश के लोगों की तेजी से नई खोज करने और नई परिस्थितियों में ढल जाने की क्षमता देख मैं हमेशा हैरान रह जाता हूं.

इतना ही नहीं आनंद महिन्द्रा ने कंपनी के कार्यकारी निदेशक (ऑटो और फार्म सेक्टर) राजेश जेजुरिकर को अपने ट्वीट में टैग कर संबंधित ई-रिक्शा चालक को कंपनी की रिसर्च एंड डेवेलपमेंट और प्रॉडक्ट डेवलपमेंट टीम में बतौर एडवाइजर अपॉइंट करने की सलाह दी है.

Bajaj Discover का भारत में 17 साल बाद खत्म हुआ सफर, बाइक को नहीं मिला BSVI अपडेट

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. कोविड19 से बचाव के लिए चालक ने बदली ई-रिक्शा की डिजाइन, आनंद महिन्द्रा ने ऑफर कर दी जॉब

Go to Top