सर्वाधिक पढ़ी गईं

MG मोटर ने अपनी AI Assistant वाली Astor से उठाया पर्दा, कार आपसे करेगी बात

MG मोटर इंडिया ने बुधवार को अपनी आने वाली मिड-साइज SUV को पेश किया है.

August 18, 2021 7:43 PM
MG motor unveils Astor with AI assistant will be launched around diwaliMG मोटर इंडिया ने बुधवार को अपनी आने वाली मिड-साइज SUV को पेश किया है.

MG मोटर इंडिया ने बुधवार को अपनी आने वाली मिड-साइज SUV को पेश किया है. इसका नाम Astor है और इसकी खासियत है कि इसमें पर्सनल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) असिस्टेंट और लेवल 2 ऑटोनोमस ड्राइविंग टेक्नोलॉजी मौजूद है. Astor SUV के डैशबोर्ड पर पर्सनल AI असिस्टेंट रोबोट है. कंपनी ने बताया कि यह इंसान की तरह भावनाएं दिखा सकता है और इसमें आवाज विकीपिडिया के जरिए हर विषय पर विस्तृत जानकारी देती है. कंपनी ने बताया कि इसे अमेरिकी कंपनी स्टार डिजाइन ने तैयार किया है. AI असिस्टेंट कार में बैठे लोगों से बात करेगा.

कंपनी ने बयान में बताया कि इस फीचर की मदद से आपकी गाड़ी की ओवर स्पीड पर आपको टोकेगी, आपके गाड़ी चलाते समय ये बताएगी कि आपको नींद आ रही है, आप कॉफी पी सकते हैं या रेस्ट कर सकते है. यह आपके लिए पार्किंग की जगह भी बताएगी. कंपनी इसे दिवाली के करीब लॉन्च करेगी और बाजार में इसका मुकाबला Hyundai Creta, Kia Seltos, Skoda Kushaq और VW Taigun से रहेगा.

कंपनी ने कहा कि आने वाली Astor SUV में ऑटोनोमस लेवल 2 मौजूद होगा, जिसमें मिड-रेंज रेडार और मल्टी-पर्पस कैमरा है, जो कई एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) का काम कर सकता है. इनमें अडैप्टिव क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन कीपिंग असिस्ट, लेन डिपार्चर वॉर्निंग, लेन डिपार्चर प्रिवेंशन, इंटेलिजेंट हैडलैंप कंट्रोल शामिल हैं. कंपनी ने कहा कि इनसे ड्राइविंग करते हुए ज्यादा सुरक्षा और आराम मिलेगा और उन्हें भारत में ट्रैफिक की स्थितियों के मुताबिक बदला गया है.

Kinetic Luna: देश में नया ई-स्कूटर लॉन्च करेगी कंपनी, इस साल बाजार में आने की उम्मीद

MG मोटर इंडिया ने यह भी कहा कि उसने कई इन-कार सर्विसेज का इकोसिस्टम तैयार किया है, जिनमें MapMyIndia, जियो कनेक्टिविटी के साथ मैप और नैविगेशन और KoineArth के साथ ब्लॉकचैन प्रोटेक्टेड व्हीकल डिजिटल पासपोर्ट शामिल है. इसके साथ व्यक्ति को जियो सावन ऐप पर म्यूजिक का एक्सेस और Park+ की मदद से पार्किंग स्लॉट को बुक करने का फीचर भी मिलेगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. MG मोटर ने अपनी AI Assistant वाली Astor से उठाया पर्दा, कार आपसे करेगी बात

Go to Top