सर्वाधिक पढ़ी गईं

जनवरी से महंगी हो जाएंगी MG मोटर की कारें, कंपनी ने इस वजह से लिया बड़ा फैसला

MG मोटर इंडिया ने कहा कि वह जनवरी से वाहनों की कीमतों में 3 फीसदी तक की बढ़ोतरी करेगी.

December 18, 2020 8:31 PM
MG motor india to increase its vehicles price upto 3 percent from januaryMG मोटर इंडिया ने कहा कि वह जनवरी से वाहनों की कीमतों में 3 फीसदी तक की बढ़ोतरी करेगी.

MG मोटर इंडिया (MG Motor India) ने शुक्रवार को कहा कि वह जनवरी से वाहनों की कीमतों में 3 फीसदी तक की बढ़ोतरी करेगी. कंपनी के मुताबिक, ऐसा ज्यादा इनपुट की लागत के बुरे असर से निपटने के लिए किया जा रहा है. कंपनी ने यह भी कहा कि वह अगले महीने अपनी हेक्टर प्लस मॉडल का सात सीटों वाला वर्जन भी पेश करेगी.

1 जनवरी 2021 से लागू होगी नई कीमतें

बयान में MG मोटर इंडिया ने कहा कि वह कीमतों में अलग-अलग बढ़ोतरी को देखते हुए अपनी प्रोडक्ट्स की पूरी रेंज में कीमतों में बदलाव करेगी. कीमतों में बढ़ोतरी 3 फीसदी तक जाएगी. बढ़ोतरी मॉडल पर निर्भर करेगी और 1 जनवरी 2021 से लागू होगी. MG मोटर इंडिया वर्तमान में भारत में तीन मॉडल को बेचती है जिसमें हेक्टर (Hector), ZS EV और Gloster शामिल हैं. इनकी कीमत 12.83 लाख रुपये और 35.6 लाख के बीच है.

इससे पहले दूसरे ऑटोमोबाइल कंपनियां जैसे मारुति सुजुकी इंडिया, फोर्ड इंडिया, महिंद्रा एंड महिंद्रा और हीरो मोटोकॉर्प ने बताया है कि वे भी अपने वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी करेंगे, जिससे बढ़ती लागत के बुके असर को कम किया जा सके. खासकर कच्चे माल और कमोडिटी की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है.

ट्रक मालिकों के लिए अच्छी खबर, FASTag से गलती से कटा टोल फटाफट होगा रिफंड

अभी छह सीटर वर्जन में हेक्टर प्लस मॉडल

हेक्टर प्लस मॉडल वर्तमान में छह सीटर वर्जन में उपलब्ध है, जिसके साथ कैप्टन सीटें हैं. सात सीटर वर्जन हेक्टर एसयूवी मॉडल के पोर्टफोलियो को आगे और बढ़ाएगा. MG हेक्टर दोनों पेट्रोल और डीजल ऑप्शन में उपलब्ध है जिसके साथ एक 48V हाइब्रिड का भी ऑप्शन है. पेट्रोल वर्जन DCT (डुअल क्लच ट्रांसमिशन) के साथ भी आता है.

बता दें कि कंपनी ने यह एलान ऐसे समय में किया है जब उसने पिछले महीने रिकॉर्ड सेल्स की. कंपनी ने पिछले महीने 4163 यूनिट्स की बिक्री की जो पिछले साल नवंबर के मुकाबले 28.5 फीसदी अधिक है. यह कंपनी के लिए अब तक की सबसे अधिक खुदरा बिक्री का आंकड़ा है. इस कंपनी पर चीन की एसएआईसी मोटर कॉर्पोरेशन का स्वामित्व है. इसमें हेक्टर की 3426 यूनिट्स, ग्लोस्टर की 627 यूनिट्स और जेडएस ईवी की 110 यूनिट्स की बिक्री शामिल हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. जनवरी से महंगी हो जाएंगी MG मोटर की कारें, कंपनी ने इस वजह से लिया बड़ा फैसला

Go to Top