scorecardresearch

MG Motor ने डेवलपर प्रोग्राम के तीसरे सीजन का किया एलान, टेक स्टार्टअप भविष्य की तकनीक से होंगे लैस

एमजी ने स्टार्टअप्स, डेवलपर्स या इंडिविजुअल्स से तीन श्रेणियों के तहत भागीदारी के लिए आवेदन मंगाए हैं.

MG Motor Announces Third Season Of Its Developer Program invites participation from start-ups developers or individuals under three categories

दिग्गज वाहन कंपनी एमजी मोटर इंडिया (MG Motor India) ने कंसोर्टियम मेंबर्स के साथ सालाना इनोवेशन कार्यक्रम एमजी डेवलपर प्रोग्राम एंड ग्रांट (MG Developer Program & Grant) के तीसरे सीजन का ऐलान किया है. इसका उद्देश्य टेक्नोलॉजी से जुड़े स्टार्ट-अप्स को देश के मोबिलिटी स्पेस को मजबूती देने के लिए नए, तकनीकी रूप से एडवांस एप्लीकेशन और अनुभव बनाने के लिए प्रोत्साहित करना है. एमजी और कंसोर्टियम के सदस्य ‘कार एज ए प्लेटफॉर्म’ पर काम करेंगे जिसके तहत मुख्य फोकस इंटिग्रेटेड सॉफ्टवेयर पर होगा. शुरुआती दो सीजन में कार्यक्रम के तहत 500 से अधिक स्टार्टअप्स शामिल हुए थे.

तीन श्रेणियो में होगी भागीदारी

एमजी ने इस सीजन के लिए स्टार्टअप्स, डेवलपर्स या इंडिविजुअल्स से तीन श्रेणियों के तहत भागीदारी के लिए आवेदन मंगाए हैं. ये तीन श्रेणियां हैं- यूटिलिटी (लोकेशन ट्रैकिंग, जीपीएस नेविगेशन, सर्च, पेमेंट), सिक्योरिटी (कार व ड्राइवर एनालिटिक्स) और एंटरटेनमेंट (गेम्स, म्यूजिक इत्यादि).

2022 Yezdi Roadster की पांच ऐसी खूबियां, जो इस बाइक को बनाती हैं शानदार, जानें डिटेल

तीसरे सीजन की थीम कार ऐज ए प्लेटफॉर्म (CaaP)

एमजी डेवलपर प्रोग्राम एंड ग्रांट के सीजन 3.0 की थीम कार ऐज ए प्लेटफॉर्म (सीएएपी) है जिसे मोबिलिटी कॉन्सेप्ट का भविष्य माना जा रहा है. यह कारों को सुरक्षित और अधिक स्मार्ट बनाती है. इस नए जमाने के इनोवेशन को आगे बढ़ाने के लिए एमजी मोटर इंडिया ने सीएएपी पर एक व्हाइट पेपर भी पेश किया है जिसमें भविष्य की इस तकनीक के प्रयोग को लेकर चर्चा की गई है. स्टार्टअप इंडिया और इन्वेस्ट इंडिया के सपोर्ट से एमजी मोटर इंडिया ने कंसोर्टियम के साथ मिलकर कंपनी इस सीजन को शुरू किया है. कंसोर्टियम में पार्टनर्स के तौर पर जियो, एसएपी, एडोबी, क्वाइनआर्ट, एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विसेज, मैपमायइंडिया और बॉश हैं.

Adani Wilmar IPO: अडाणी ग्रुप की सातवीं कंपनी का आईपीओ खुलेगा अगले हफ्ते, जानिए इश्यू से जुड़ी पूरी डिटेल्स प्वाइंटवाइज

MG ने पेश किए हैं कई फर्स्ट

एमजी ने पिछले 96 वर्षों में एक मॉडर्न, फ्यूचरिस्टिक और इनोवेटिव ब्रांड के रूप में अपनी पहचान बनाई है. इसने भारत में कई ‘फर्स्ट’ पेश किए हैं, जिसमें भारत की पहली इंटरनेट एसयूवी – एमजी हेक्टर, भारत की पहली प्योर इलेक्ट्रिक इंटरनेट एसयूवी – एमजी जेडएस ईवी, भारत की पहली ऑटोनॉमस (लेवल 1) प्रीमियम एसयूवी – एमजी ग्लोस्टर और पर्सनल एआई असिस्टेंट और ऑटोनोमस (लेवल-2) टेक्नोलॉजी वाली भारत की पहली एसयूवी एमजी एस्टोर शामिल हैं. वहीं स्टार्ट-अप इंडिया और इन्वेस्ट इंडिया स्टार्ट-अप्स को सपोर्ट करने के लिए भारत सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है. यह भारत में निवेश के अवसरों और विकल्पों की तलाश करने वाले निवेशकों की भी मदद करता है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News