मुख्य समाचार:

महंगी होने वाली हैं Mercedes Benz की C-Class, E-Class, GLC कारें, अक्टूबर से इतनी बढ़ जाएंगी कीमतें

कंपनी ने एक बयान में कहा कि पिछले छह से सात महीनों में लागत बढ़ी है और यूरो के मुकाबले रुपये में कमजोरी आई है.

Updated: Sep 15, 2020 2:15 PM
Mercedes Benz to hike prices of select models from October, Mercedes Benz C-Class, E-Class, GLC

जर्मनी की लग्जरी कार कंपनी मर्सिडीज-बेंज (Mercedes-Benz) ने अक्टूबर से भारतीय बाजार में कुछ मॉडल्स की कीमतें दो फीसदी तक बढ़ाने की घोषणा की है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि पिछले छह से सात महीनों में लागत बढ़ी है और यूरो के मुकाबले रुपये में कमजोरी आई है. कंपनी ने अभी स्पष्ट नहीं किया है कि किन मॉडलों की कीमत में इजाफा होगा. लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी C-Class, E-Class और GLC की कीमत में 1.5 लाख रुपये तक की बढ़ोत्तरी कर सकती है.

Mercedes-Benz द्वारा जारी बयान के मुताबिक, मॉडल्स की बढ़ी हुई कीमतें अक्टूबर 2020 के पहले हफ्ते से लागू होंगी. मॉडल्स के आधार पर वाहनों की कीमत दो फीसदी तक बढ़ायी गयी है. भारत में कंपनी के मॉडलों की कीमतें 40 लाख रुपये से शुरू होकर 1.4 करोड़ रुपये तक जाती हैं.

मुनाफे पर बढ़ा दबाव

मर्सिडीज-बेंज के भारतीय कारोबार के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्टिन श्वेंक ने कहा कि साल की शुरुआत से मुद्रा में कमजोरी जारी है. इसी के साथ लागत में तेज बढ़ोत्तरी हुई है. इससे हमारे मुनाफे पर दबाव बढ़ा है. इन लागतों के प्रभाव को कम करने के लिए मर्सिडीज-बेंज के पास कुछ ही विकल्प हैं. कंपनी को थोड़ा ही सही लेकिन कीमतों को समायोजित करना होगा ताकि कारोबार को व्यावहारिक रखा जा सके. इसलिए अक्टूबर से कारों की कीमतों में 2 फीसदी तक का इजाफा किया जाएगा.

IPL 2020: Tata Altroz बनी इंडियन प्रीमियर लीग की आधिकारिक पार्टनर, टूर्नामेंट का बेस्ट स्ट्राइकर ले जाएगा घर

फाइनेंशियल प्रोग्राम करते रहेंगे मदद

श्वेंक ने आगे कहा कि कीमतों में बढ़ोत्तरी के बावजूद मर्सिडीज-बेंज के विशेष तौर पर डिजाइन किए गए फाइनेंशियल प्रोग्राम्स जैसे ‘Wish Box 2.0’ और कई सर्विस पैकेज ग्राहकों को अपना पसंदीदा मर्सिडीज मॉडल खरीदने में मदद करेंगे. कंपनी ने ‘अनलॉक विद मर्सिडीज बेंज’ कस्टमाइज्ड फाइनेंशियल सॉल्युशंस ऑफर भी लॉन्च किए हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. महंगी होने वाली हैं Mercedes Benz की C-Class, E-Class, GLC कारें, अक्टूबर से इतनी बढ़ जाएंगी कीमतें

Go to Top