Mercedes Benz ने लॉन्च किए दो नए एसयूवी, कीमत 63.8 से 74.5 लाख रुपये के बीच | The Financial Express

मर्सिडीज बेंज की 2 नई SUV लॉन्च, कीमत 63.8 लाख रुपये से शुरू

मर्सिडीज-बेंज इंडिया का इलेक्ट्रिक EQB 300 4MATIC की कीमत 74.5 लाख रुपये है.

मर्सिडीज बेंज की 2 नई SUV लॉन्च, कीमत 63.8 लाख रुपये से शुरू
मर्सिडीज-बेंज इंडिया (Mercedes-Benz India) ने शुक्रवार को देश में दो 7 सीटों वाले स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहन (SUV)- जीएलबी (GLB) और ईक्यूबी (EQB) पेश किए हैं.

लक्जरी कार कंपनी मर्सिडीज-बेंज इंडिया (Mercedes-Benz India) ने शुक्रवार को भारत में 7 सीटों वाली दो नई एसयूवी (SUV) जीएलबी (GLB) और ईक्यूबी (EQB) लॉन्च की हैं. इन दोनों एसयूवी की एक्स-शोरूम कीमत 63.8 लाख रुपये से 74.5 लाख रुपये के बीच है. जीबीएल सीरीज की तीनों ट्रिम की कीमतें 63.8 लाख रुपये, 66.8 लाख रुपये और 69.8 लाख रुपये है. पूरी तरह इलेक्ट्रिक ईक्यूबी 300 4मैटिक (EQB 300 4MATIC) की कीमत 74.5 लाख रुपये है.

मर्सिडीज-बेंज इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर (CEO) मार्टिन श्वेंक के मुताबिक ये दोनों एसयूवी बड़े परिवारों के लिए बेहतर हैं. बड़े परिवारों को अतिरिक्त जगह की जरूरत होती है. जिन लोगों को अपने व्हीकल में बच्चों और पालतू जानवरों के लिए सीटों की जरूरत होती है. उनके लिए भी ये दोनों एसयूवी बेहतर है.

Tech Stocks: IT सेक्‍टर में फिर बन रहे हैं कमाई के मौके; TCS, Infosys, HCL समेत ये शेयर पोर्टफोलियो में करें शामिल

10 और नए चार्जिंग प्वाइंट किए जाएंगे स्थापित

उन्होंने कहा कि कंपनी पहली बार अपने ग्राहकों के लिए पेट्रोल, डीजल और इलेक्ट्रिक एसयूवी एक साथ पेश कर रही है. पुणे की कंपनी ने कहा कि उसके देशभर में 30 तेजी से चार्ज करने वाले चार्जर स्थापित हैं और इस महीने के अंत तक इनकी संख्या में 10 की और वृद्धि होगी. कंपनी के सीईओ मार्टिन श्वेंक ने कहा कि ईक्यूबी की लॉन्चिंग से मर्सिडीज-बेंज इंडिया पोर्टफोलियो में चार लग्जरी इलेक्ट्रिक व्हीकल शामिल हो गए. उन्होंने इस व्हीकल को पेश क कहा कि ये कंपनी के मकसद को पूरा करने की दिशा में एक अहम कदम है.

Mercedes-Benz जीएलबी में ये है फीचर

मर्सिडीज-बेंज के जीएलबी एसयूवी में 1.3-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन और 2.0-लीटर डीजल इंजन दिया गया है. ये इंजन क्रमशः सात और आठ स्पीड ऑटोमैटिक यूनिट के साथ जुड़ा होगा. GLB में टू-पीस एलईडी टेल लाइट्स, चौकोर एलईडी हेडलैंप्स, एक पैनोरमिक सनरूफ, सात एयरबैग, वेंटिलेशन फंक्शन के साथ पावर्ड फ्रंट सीट्स और दो 10.25 इंच की स्क्रीन एक इंस्ट्रूमेंट कंसोल और इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. ये GLB एसयूवी 8 साल की इंजन ट्रांसमिशन वारंटी के साथ आता है.

(इनपुट : भाषा)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 02-12-2022 at 04:35:41 pm

TRENDING NOW

Business News