सर्वाधिक पढ़ी गईं

सस्ते में कार खरीदने का आज आखिरी मौका! 1 अप्रैल से लागत बढ़ने की वजह से महंगी हो जाएंगी ये कारें

अगर आप हाल-फिलहाल में कार खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आज ही खरीद लें.

March 31, 2021 4:36 PM
Maruti Suzuki Toyota Renault Nissan and more to increase prices from April 1 check here detailsअगर आप हाल-फिलहाल में कार खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आज ही खरीद लें.

लगभग हर किसी का सपना होता है कि अपनी एक कार हो. हालांकि यह सपना कल यानी 1 अप्रैल से महंगा होने वाला है. करीब एक महीने पहले ही अधिकतर कार कंपनियों ने प्रस्तावित कार प्राइस हाइक के बारे में लोगों को सूचित कर दिया था. ऐसे में अगर आप हाल-फिलहाल में कार खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आज ही खरीद लें. गाड़ी की इनवाइस ही करा लें तो भविष्य में आपको डिलीवरी पर अधिक प्राइस नहीं चुकाना पड़ेगा. कार कंपनियों Maruti Suzuki, Toyota, Renault, Ford और Nissan ने इस साल 2021 की शुरुआत में ही इनपुट कॉस्ट बढ़ने और सालाना हाइक का हवाला देते हुए कीमतों में बढ़ोतरी की थी, इसके बाद उन्होंने फिर इनपुट कॉस्ट का हवाला देते हुए कीमतों में बढ़ोतरी का फैसला किया है.

Scrappage Policy: नई कार खरीदने पर टैक्स में 25% तक मिलेगी छूट! दिखाना होगा स्क्रैपेज सर्टिफिकेट

इन कंपनियों की कारें हो जाएंगी महंगी

  • मारुति सुजुकी: देश की सबसे कारनिर्माता कंपनी ने एलान किया है कि उसकी कारें कल यानी 1 अप्रैल से महंगी हो जाएंगी. प्राइस हाइक 1-6 फीसदी तक होगी और यह मॉडल व वैरिएंट पर निर्भर करेगा. कंपनी के इस फैसले Alto, WagonR जैसी कारें महंगी हो जाएंगी.
  • टोयोटा: सुजुकी की तकनीकी सहयोगी Toyota ने भारत में अपनी कारों के का दाम बढ़ाने का एलान किया है. हालांकि कंपनी ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि किस मॉडल के भाव में बढ़ोतरी होगी लेकिन माना जा रहा है कि स्थानीय तौर पर बनी कारें महंगी हो सकती हैं. टोयोटा की आयातित कारें के दाम में बढ़ोतरी अभी कुछ समय बाद हो सकता है जैसा कि पिछले साल 2020 में देखने को मिला था.
  • रेनॉल्ट: रेनॉल्ट इंडिया की Kiger बहुत सफल रही है. हालांकि Renault Kiger की कीमतों में भी बढ़ोतरी हो सकती है. रेनॉल्ट की कारें 1-5 फीसदी तक महंगी हो सकती हैं.
  • निसान: लोगों के बीच पसंद की जाने वाली निसान का मैग्नाइट में एक बार फिर बढ़ोतरी हो सकती है. एसयूवी में इससे पहले दो बार बढ़ोतरी हो चुकी है और अब तीसरी बार भी इसमें बढ़ोतरी हो सकती है. इसके अलावा Kicks और Datsun रेंज की कारें भी महंगी हो सकती हैं.
  • फोर्ड: फोर्ड रेंज की कारें तीन फीसदी तक महंगी हो सकती हैं. इसमें Ford EcoSport, Freestyle, Aspire और Endeavour शामिल हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. सस्ते में कार खरीदने का आज आखिरी मौका! 1 अप्रैल से लागत बढ़ने की वजह से महंगी हो जाएंगी ये कारें

Go to Top