मुख्य समाचार:

Maruti Suzuki मानेसर कारखाने में 12 मई से फिर शुरू करेगी उत्पादन, अभी एक शिफ्ट में होगा काम

कारखाने में फिलहाल कुल 4,696 कर्मचारियों को को काम पर रखने की इजाजत है.

May 6, 2020 9:05 PM
maruti suzuki to resume its operations in manesar plant from 12 mayमारुति सुजुकी इंडिया हरियाणा के मानेसर कारखाने में उत्पादन 12 मई को फिर शुरू कर देगी.

देश की सबसे बड़ी कार विनिर्माता मारुति सुजुकी इंडिया (MSI) ने बुधवार को कहा कि वह हरियाणा के मानेसर कारखाने में उत्पादन 12 मई को फिर शुरू कर देगी. कंपनी ने शेयर बाजार को यह सूचना दी है. कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए आवागमन पर राष्ट्रव्यापी पाबंदियों के चलते कंपनी ने अपने कारखाने बंद कर रखे हैं. पाबंदियों को धीरे-धीरे उठाने के सरकार के फैसले के बाद वाहन और कई दूसरे क्षेत्रों की कंपनियां अपने कारखाने फिर चालू कर रही हैं.

22 अप्रैल को मिली थी अनुमति

इसके लिए उन्हें सरकारों की ओर से जारी कुछ हिदायतों का पालन करना जरूरी है. मारुति ने बताया कि हरियाणा सरकार से उसे मानेसर कारखाना चालू करने की अनुमति 22 अप्रैल को ही मिल चुकी है. लेकिन वह वाहनों के उत्पादन में निरंतरता बनाए रखने और बाजार में उनकी बिक्री की सुविधा का आकलन करने के बाद ही उत्पादन शुरू करेगी. कंपनी ने शेयर बाजार को सूचित किया है कि वह मानेसर कारखाने में 12 मई को फिर उत्पादन चालू करेगी.

Hyundai का EMI एश्योरेंस प्रोग्राम, अगर गई नौकरी तो 3 माह तक किस्त भरने से मिलेगी छूट

एक शिफ्ट में काम करने की छूट

गुड़गांव जिला प्रशासन ने मारुति सुजुकी को अभी एक शिफ्ट के आधार पर काम शुरू करने की छूट दी है. कारखाने में फिलहाल कुल 4,696 कर्मचारियों को को काम पर रखने की इजाजत है. कंपनी का मानेसर कारखाना गुड़गांव (गुरुग्राम) नगर निगम की सीमा से बाहर है, जबकि गुरुग्राम संयंत्र शहर की सीमा में है. दोनों कारखानों में कुल मिलाकर सालाना 15.5 लाख कार बनाने की क्षमता है. दोनों कारखाने 22 मार्च से बंद हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. Maruti Suzuki मानेसर कारखाने में 12 मई से फिर शुरू करेगी उत्पादन, अभी एक शिफ्ट में होगा काम

Go to Top