मुख्य समाचार:
  1. Maruti Suzuki की कारें 1 जनवरी से हो जाएंगी महंगी, ऐसे पा सकते हैं बेस्ट डील

Maruti Suzuki की कारें 1 जनवरी से हो जाएंगी महंगी, ऐसे पा सकते हैं बेस्ट डील

हालांकि, कीमतों में कितनी बढ़ोत्तरी की जाएगी, इसके बारे में कंपनी ने कोई खुलासा नहीं किया है.

December 5, 2018 3:49 PM
Maruti Suzuki to increase vehicle prices from Januaryमारुति सुजुकी वर्तमान में आॅल्टो 800 से लेकर प्रीमियम क्रॉसओवर S-Cross तक की बिक्री कर रही है. (Reuters)

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki India) अगले महीने से अपने व्हीकल्स के दाम बढ़ाने वाली है. मारुति ने बुधवार को यह बात कही. हालांकि, कीमतों में कितनी बढ़ोत्तरी की जाएगी, इसके बारे में कंपनी ने कोई खुलासा नहीं किया है.

मारुति सुजुकी इंडिया ने शेयर बाजार को बताया कि कार बनाने में इस्तेमाल होने वाले विभिन्न सामानों के दाम बढ़ने और फॉरेन एक्सचेंज रेट का वाहन लागत पर विपरीत असर पड़ा है. इसे देखते हुए कंपनी जनवरी 2019 में विभिन्न मॉडलों के दाम में वृद्धि के माध्यम से ग्राहकों पर बढ़ी लागत का थोड़ा बोझ डालने के लिए मजबूर है.

New Bajaj Platina 110 भारत में लॉन्च; कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल

जनवरी से पहले खरीदना रहेगा बेहतर

ऐसे में अगर आप मारुति कार खरीदना चाहते हैं और बेस्ट डील पाना चाहते हैं तो या तो इसे जनवरी से पहले यानी दिसंबर में ही खरीद लें. दूसरी तरीका यह है कि मारुति Nexa या Arena से खरीदने के बजाय अपने किसी पुराने और करीबी डीलर से कॉन्टैक्ट करें और प्राइस में छूट के लिए बारगेन करें.

Alto 800 से लेकर S-Cross तक बनाती है मारुति

मारुति सुजुकी वर्तमान में आॅल्टो 800 से लेकर प्रीमियम क्रॉसओवर S-Cross तक की बिक्री कर रही है, जिनकी कीमत 2.53 लाख से 11.45 लाख रुपये तक है.

Kia Motors ने इंडियन मार्केट के लिए बनाया एग्रेसिव प्लान, 2019 से हर साल लॉन्च करेगी दो व्हीकल

Isuzu और Toyota की कारें भी होने वाली हैं महंगी

इससे पहले, इसुजु मोटर्स इंडिया ने जनवरी से वाहनों की कीमत में एक लाख रुपये तक की वृद्धि करने की घोषणा की थी. पिछले महीने टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने भी कहा था कि वह एक जनवरी 2019 से विभिन्न मॉडलों के दाम में चार फीसदी तक की वृद्धि करेगी.

Go to Top