मुख्य समाचार:

आते ही Maruti Suzuki S-Presso का धमाका, 10 दिन में बुकिंग्स 10000 के पार; जानें ऐसा क्या है खास

भारत की ऑटो इंडस्ट्री में चल रही मंदी के बीच मारुति सुजुकी की नई लॉन्च सबसे छोटी SUV S-Presso ने धमाकेदार शुरुआत की है.

October 12, 2019 6:37 PM

Maruti Suzuki S-Presso’s ballistic start gets 10,000+ bookings within 10 days!

भारत की ऑटो इंडस्ट्री में चल रही मंदी के बीच मारुति सुजुकी की नई लॉन्च सबसे छोटी SUV S-Presso ने धमाकेदार शुरुआत की है. 30 सितंबर को हुई लॉन्चिंग के बाद केवल 10 दिन के अंदर ही S-Presso की बुकिंग्स 10000 के पार चली गई हैं. इससे साबित होता है कि इस कार को भारतीयों की ओर से अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है.

S-Presso की एक्स शोरूम दिल्ली कीमत 3.69 लाख रुपये से शुरू है. यह एसयूवी 2018 ऑटो एक्सपो में मारुति सुजुकी द्वारा शोकेस किए गए ‘Future Concept S’ पर बेस्ड है. इसकी टक्कर रेनॉ क्विड और डैटसन रेडी गो से है. S-Presso की बिक्री मारुति सुजुकी अरेना डीलरशिप आउटलेट्स के जरिए होती है. इस कार को भारत में ही डिजाइन और डेवलप किया गया है.

इस कार के Std, LXi, VXi, VXi AGS, VXi+ और VXI+ AGS वेरिएंट उपलब्ध होंगे. इसके अलावा एक (O) वेरिएंट भी होगा. वेरिएंट के हिसाब से S-Presso की कीमत इस तरह है….

Std: Rs 3.69 लाख

LXI: Rs 4.05 लाख

VXI: Rs 4,24,500 लाख

VXI+: Rs 4.48 लाख

VXI AGS- Rs 4,67,500 लाख

VXI+ AGS: Rs 4.91 लाख

(सभी कीमतें एक्स शोरूम दिल्ली)

इंजन

S-Presso में Alto K10 वाला इंजन दिया गया है. यह BS6 एमिशन कंप्लायंट 1.0 लीटर, 3 ​सिलिंडर यूनिट है जो 68bhp पावर और 90Nm का पीक टॉर्क जनरेट करती है. साथ में 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है. S-Presso में 5-speed AMT सेमी ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन वैकल्पिक तौर पर है. S-Presso का माइलेज स्टैंडर्ड व LXi वेरिएंट के लिए 21.4 kmpl और Vxi मैनुअल व AMT वेरिएंट्स के लिए 21.7 kmpl होने का दावा है.

4999 रु देकर घर ले आएं 98000 की Yamaha बाइक, कंपनी लाई फेस्टिव ऑफर; 8280 रु तक की होगी बचत

फीचर्स

S-Presso में बिल्कुल नया डैशबोर्ड लेआउट दिया गया है. S-Presso के टॉप वेरिएंट में मारुति स्मार्टप्ले स्टूडियो के साथ टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है. S-Presso में नई वैगन आर के जैसी मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील दी गई है.

S-Presso HEARTECT प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है. इसमें फ्रंट में LED DRLs दिए गए हैं. यह कार 6 रंगों- रेड, ब्लू, ऑरेंज, ग्रे, सिल्वर और व्हाइट में उपलब्ध होगी. ब्रेक्स की बात करें तो फ्रंट में वेंटिलेटेड डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ​ब्रेक्स दिए गए हैं.

सेफ्टी फीचर्स

S-Presso के सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड तौर पर मिलने वाले सेफ्टी फीचर्स में रियर पार्किंग सेंसर्स, ओवर स्पीड अलर्ट, सीटबेल्ट रिमाइंडर, EBD के साथ ABS, ड्राइवर एयरबैग आदि शामिल हैं. फ्रंट पैसेंजर साइड एयरबैग सभी वेरिएंट में अतिरिक्त विकल्प के तौर पर मिलेगा. (O) वेरिएंट में फ्रंट पैसेंजर एयरबैग भी स्टैंडर्ड तौर पर मिलेगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. आते ही Maruti Suzuki S-Presso का धमाका, 10 दिन में बुकिंग्स 10000 के पार; जानें ऐसा क्या है खास

Go to Top