मुख्य समाचार:

मारुति की कार खरीदने के लिए HDFC बैंक से मिलेगा आसान लोन, कम EMI का रहेगा फायदा

मारुति सुजुकी इंडिया ने गुरुवार को कहा कि उसने एचडीएफसी बैंक लिमिटेड के साथ समझौता किया है.

Updated: May 28, 2020 7:33 PM
maruti suzuki partners with HDFC bank to offer easy car loan to customers with less EMI मारुति सुजुकी इंडिया ने गुरुवार को कहा कि उसने एचडीएफसी बैंक लिमिटेड के साथ समझौता किया है.

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने गुरुवार को कहा कि उसने HDFC बैंक लिमिटेड के साथ समझौता किया है. इसके तहत नए कार खरीदारों के लिए आसान फाइनेंस स्कीम पेश की जाएंगी. मारुति सुजुकी इंडिया ने एक बयान में बताया कि इन स्कीम्स में आसान ईएमआई ऑप्शंस शामिल होंगे, जिसके अंदर ग्राहक हर साल तीन महीने के लिए कम ईएमआई का फायदा ले सकता है.

इसके साथ वह गाड़ी की कुल कीमत का 100 फीसदी तक कर्ज ले सकते हैं. पहले छह महीनों के लिए किस्त 899 रुपये प्रति महीना, प्रति लाख से शुरू होगी.

लॉकडाउन के बीच ग्राहकों की होगी मदद

इस साझेदारी के बारे में बात करते हुए कंपनी के कार्यकारी निदेशक (मार्केटिंग और सेल्स) शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि यह उन खरीदारों के लिए फायदेमंद है, जो कोविड-19 महामारी के कारण लॉकडाउन के बीच संसाधन की कमी का सामना कर रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि नए कार खरीदार मौजूदा कई स्कीम्स में से चुन सकते हैं जो कम डाउन पेमेंट और कम ईएमआई पेश कर रही हैं. उनके मुताबिक इससे विशेषकर एंट्री लेवल सेगमेंट के ग्राहकों को मदद मिलेगी.

आ गई Datsun redi-Go BSVI, 40000 रु तक बढ़ गई कीमत; मिलेंगे ये बदलाव

डिजिटल वितरण की सुविधा

इसके अलावा श्रीवास्तव ने कहा कि वर्तमान समय में डिजिटल तौर पर वितरण ग्राहकों के लिए इसे और आसान बनाती है. HDFC बैंक के रिटेल एसेट्स के कंट्री हेड अरविंद कपिन ने कहा कि यह समझौता मौजूदा कोरोना की महामारी के बीच ग्राहकों को कस्टमाइज्ड ऑफर देगा. इसके साथ उन्होंने कहा कि ये देश के लिए चुनौती भरा समय है और उन्हें विश्वास है कि यह सभी हितधारकों की सामूहिक जिम्मेदारी है कि वे ग्राहकों को आसान स्कीम पेश करें.

बयान में यह भी कहा गया है कि वर्तमान में सामाजिक दूरी के नियमों और फिजिकल डॉक्यूमेंटेशन को कम करने की जरूरत को देखते हुए HDFC बैंक मारुति सुजुकी के ग्राहकों को मंजूरी के बाद डिजिटल वितरण का विकल्प भी पेश करेगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. मारुति की कार खरीदने के लिए HDFC बैंक से मिलेगा आसान लोन, कम EMI का रहेगा फायदा

Go to Top