scorecardresearch

Grand Vitara और Brezza के लिए मिले 1 लाख से अधिक बुकिंग ऑर्डर, Maruti Suzuki ने किया खुलासा

मारुति सुजुकी की दोनों एसयूवी ग्रैंड विटारा और ब्रेजा की मांग लगातार मजबूत बनी हुई है और इनकी एक लाख से अधिक बुकिंग हासिल हो चुकी है.

Grand Vitara और Brezza के लिए मिले 1 लाख से अधिक बुकिंग ऑर्डर, Maruti Suzuki ने किया खुलासा
नई मारुति ब्रेजा की ऑफिशियल बुकिंग 20 जून से शुरू हुई थी और 45 दिनों के भीतर ही इसे 78 हजार से अधिक बुकिंग मिले. वहीं नई ग्रैंड विटारा की बुकिंग 11 जुलाई से शुरू हो चुकी है और 25 दिनों के भीतर इसके लिए 29 हजार से अधिक बुकिंग हासिल हो चुकी है

कार बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) इस साल 2022 में लगातार नई-नई गाड़ियां लॉन्च कर रही है. युवाओं को लुभाने और एसयूवी सेग्मेंट में मार्केट शेयर बढ़ाने के लिए कंपनी लगातार नई कारें निकाल रही है. जून 2022 में ब्रेजा के नए वर्जन को लॉन्च करने के बाद अब कंपनी अगले महीने अपनी फ्लैगशिप एसयूवी ग्रैंड विटारा को पेश करने वाली है. इन दोनों एसयूवी की मांग लगातार मजबूत बनी हुई है और पहले ही इनकी एक लाख से अधिक बुकिंग हासिल हो चुकी है.

GST on Booking Cancellation: ट्रेन टिकट-होटल बुकिंग रद्द कराना महंगा, कैंसिलेशन चार्ज पर चुकानी होगी जीएसटी

इतनी बुकिंग मिली दोनों कारों को

मारुति सुजुकी के प्रवक्ता के मुताबिक कंपनी को ग्रैंड विटारा और नई पीढ़ी की ब्रेजा के लिए एक लाख से अधिक बुकिंग मिले हैं. नई मारुति ब्रेजा की ऑफिशियल बुकिंग 20 जून से शुरू हुई थी और 45 दिनों के भीतर ही इसे 78 हजार से अधिक बुकिंग मिले. इसकी एक्स-शोरूम कीमत 7.99 लाख से 13.96 लाख रुपये है.

Weekly Outlook: Sensex छू सकता है 60 हजार का लेवल, Nifty 18 हजार पर, बाजार की तेजी जारी रहने के आसार

मारुति सुजुकी की नई ग्रैंड विटारा की बुकिंग 11 जुलाई से शुरू हो चुकी है और 25 दिनों के भीतर इस मिड-साइज एसयूवी को 29 हजार से अधिक बुकिंग हासिल हो चुकी है यानी कि औसतन हर दिन एक हजार से अधिक बुकिंग्स. खास बात यह है कि करीब 48 फीसदी बुकिंग्स इग्रैंड विटारा के स्ट्रांग हाइब्रिड वैरिएंट्स के लिए है जबकि 52 फीसी माइल्ड-हाइब्रिड वैरिएंट्स के लिए.

Stock Tips: शानदार नतीजे के बावजूद 5% टूटे शेयर, लेकिन एक्सपर्ट्स निवेश की दे रहे सलाह, 36% मिलेगा मुनाफा

ग्रैंड विटारा की कीमतों का सितंबर में हो सकता है खुलासा

नई ग्रैंड विटारा मारुति सुजुकी की फ्लैगशिप एसयूवी होगी और इसके पोर्टफोलियो में की पहली मजबूत हाइब्रिड एसयूवी. इस सेग्मेंट में टोयोटा अर्बन क्रूजर हाईराइडर के बाद सिर्फ दूसरी गाड़ी होगी जिसमें स्ट्रांग हाइब्रिड मिल होगी. इसमें दो इंजन विकल्प होंगे- 1.5 लीटर के पेट्रोल इंजन में स्ट्रांग हाइब्रिड टेक व ई-सीवीटी और दूसरा 1.5 लीटर का माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल यूनिट जिसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एक 6-स्पीड एटी होगा. इसके मैनुअल वैरिएंट्स में एक ऑप्शनल एडब्ल्यूडी सिस्टम भी होगा. मारुति की नई सुजुकी ग्रैड विटारा की कीमतों का ऐलान सितंबर में हो सकता है और एक्स-शोरूम प्राइस 9.50 लाख-18 लाख के बीच हो सकता है.
(Article: Shakti Nath Jha)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News