सर्वाधिक पढ़ी गईं

Maruti Suzuki की कारों पर 11,000 रु तक की छूट, इन लोगों को मिलेगा फायदा

इस पेशकश के तहत विभिन्न मॉडलों पर अलग-अलग छूट दी जाएगी.

Updated: Oct 18, 2020 4:19 PM
Maruti Suzuki Festive offer, maruti suzuki unveils special offers for government employees with benefits up to Rs 11,000

मारुति सुजुकी इंडिया (MSI) सरकारी कर्मचारियों के लिए विशेष पेशकश लेकर आई है. इसके तहत सरकारी कर्मचारियों को त्योहारी सीजन के दौरान विभिन्न कार मॉडलों की खरीद पर 11,000 रुपये तक का लाभ मिलेगा. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने हाल में सरकारी कर्मचारियों को अवकाश यात्रा रियायत (एलटीसी) के एवज में कैश वाउचर देने की घोषणा की है. कंपनी का मानना है कि सरकार की इस घोषणा के बाद उसकी विशेष पेशकश से मांग को और प्रोत्साहन देने में मदद मिलेगी.

कंपनी ने रविवार को कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों, पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों सहित केंद्रीय और राज्य सरकारों के विभागों के कर्मचारी मारुति सुजुकी का नया वाहन खरीदने पर इस पेशकश का लाभ ले सकेंगे. इस पेशकश के तहत विभिन्न मॉडलों पर अलग-अलग छूट दी जाएगी.

1 करोड़ से अधिक हैं सरकारी कर्मचारी

मारुति सुजुकी के कार्यकारी निदेशक (मार्केटिंग एवं बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा, ‘‘सरकार ने कोविड-19 महामारी के दौरान उपभोक्ता खर्च बढ़ाने के लिए कई ठोस उपाय किए हैं. हमारा भी कर्तव्य बनता है कि हम अर्थव्यवस्था को समर्थन दें और सकारात्मक धारणा को आगे बढ़ाएं. विभिन्न केंद्रीय और राज्य सरकारों के विभागों में सरकारी कर्मचारियों की संख्या एक करोड़ से अधिक है. मारुति सुजुकी के लिए यह उपभोक्ताओं का सबसे बड़ा वर्ग है. इसी के मद्देनजर हमने सरकारी कर्मचारियों के लिए विशेष पैकेज की घोषणा की है. इससे वे एलटीसी नकद वाउचर योजना के लाभ के अतिरिक्त अपनी पसंद की कार खरीद सकेंगे और छूट पा सकेंगे.’’

Maruti Suzuki सर्विस फेस्टिवल: डिस्काउंट पर ले सकते हैं पार्ट्स/एक्सेसरी, फ्री कार वॉश का भी ऑफर

एरेना और नेक्सा, दोनों प्लेटफॉर्म पर मिलेगा फायदा

कंपनी ने कहा कि हालिया घोषित एलटीसी नकद वाउचर योजना से करीब 45 लाख केंद्रीय और रक्षा कर्मचारियों को फायदा होगा. इससे 31 मार्च, 2021 तक 28,000 करोड़ रुपये की अतिरिक्त उपभोक्ता मांग पैदा होगी. मारुति का कहना है कि सरकारी कर्मचारियों के लिए यह योजना एरेना और नेक्सा प्लेटफॉर्म द्वारा बेचे जाने वाले सभी यात्री वाहनों…अल्टो, सेलेरियो, एस-प्रेसो, वैगन-आर, ईको, स्विफ्ट डिजायर, इग्निस, बलेनो, विटारा ब्रेजा, एर्टिगा, एक्सएल6, सियाज और एस-क्रॉस पर लागू होगी.

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. Maruti Suzuki की कारों पर 11,000 रु तक की छूट, इन लोगों को मिलेगा फायदा

Go to Top