2022 Maruti Suzuki Alto K10 की बुकिंग शुरू, 18 अगस्त को होगी लॉन्च, क्या है इसमें खास

Maruti Suzuki ने कहा है कि नई 2022 Alto K10 में कस्टमर्स को सेफ्टी और कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ कई बेहतरीन सुविधाएं मिलेंगी.

2022 Maruti Suzuki Alto K10 की बुकिंग शुरू, 18 अगस्त को होगी लॉन्च, क्या है इसमें खास
मारुति सुजुकी इंडिया (MSI) ने अपनी नई कार Alto K10 की बुकिंग शुरू कर दी है.

2022 Maruti Suzuki Alto K10: मारुति सुजुकी इंडिया (MSI) ने अपनी नई कार Alto K10 की बुकिंग शुरू कर दी है. कंपनी ने कहा है कि उसकी लेटेस्ट हैचबैक कार में कस्टमर्स को सेफ्टी और कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ कई सुविधाएं मिलेंगी. Maruti Suzuki Alto K10 को आधिकारिक तौर पर 18 अगस्त, 2022 को लॉन्च किया जाना है. हालांकि, इसकी कलर स्कीम पहले ही इंटरनेट पर सामने आ चुकी हैं. इसके अलावा, हाल ही में 2022 Maruti Suzuki Alto K10 के स्पेसिफिकेशन और वेरिएंट की जानकारी भी लीक हुई थी. आइए जानते हैं कि इस कार में क्या खास है.

2022 Hyundai Tucson भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत 27.70 लाख रुपये, मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स

Maruti Suzuki Alto K10: इंजन समेत अन्य डिटेल

नई एंट्री-लेवल हैचबैक Alto K10 1.0-लीटर इंजन द्वारा संचालित होगी, जो 5-स्पीड मैनुअल या AMT (AGS) के साथ 65.7 bhp और 89 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. नई ऑल्टो K10 को 3.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किए जाने की उम्मीद है. मारुति सुजुकी इंडिया के सीनियर एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (मार्केटिंग एंड सेल्स) शशांक श्रीवास्तव ने कहा, “नई Alto K10 हैचबैक कार में न्यू एज टेक्नोलॉजी और फीचर्स होंगे. हमें विश्वास है कि नई ऑल्टो K10 और Alto 800 भारत में ग्राहकों को बेहद पसंद आएगी.”

Skoda ने दोबारा शुरू की Kodiaq की बुकिंग, अगले साल होगी डिलीवरी

कंपनी का बयान

मारुति सुजुकी इंडिया के चीफ टेक्निकल ऑफिसर (इंजीनियरिंग) सीवी रमन ने कहा, “सुजुकी के सिग्नेचर हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर निर्मित, नई ऑल्टो K10 एक बेहतर NVH प्रदर्शन की पेशकश करते हुए एक सुरक्षित, आरामदायक और सुखद ड्राइविंग अनुभव सुनिश्चित करेगा. हमने अपने ग्राहकों के लिए मॉडर्न डिजाइन, एक बड़े केबिन और एक टेक्नोलॉजी संचालित, यूजर्स के अनुकूल इंटीरियर इंटरफेस की पेशकश पर विशेष ध्यान दिया है. MSI ने कहा कि नई ऑल्टो K10 बुकिंग खुली हुई है और जल्द ही देश भर में मारुति सुजुकी एरिना शोरूम में आ जाएगी. यह ध्यान रखना दिलचस्प है कि ऑल्टो K10 के पिछले वर्ज़न को बंद कर दिया गया था जबकि ऑल्टो 800 अभी भी बिक्री के लिए उपलब्ध है. यही कारण है कि एमएसआई ने 2022 ऑल्टो के10 के साथ पुराने ऑल्टो 800 को बेचने की योजना बनाई है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News