मुख्य समाचार:
  1. नई मारुति सुजुकी Ciaz लॉन्च; 8.19 लाख रुपये शुरुआती कीमत, 28 km/l तक माइजेल का दावा

नई मारुति सुजुकी Ciaz लॉन्च; 8.19 लाख रुपये शुरुआती कीमत, 28 km/l तक माइजेल का दावा

नई सिआज में सबसे बड़ा अपग्रेड उसके इंजन को लेकर है. इसे हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ नए 1.5 लीटर K15 पेट्रोल इंजन के आॅप्शन में भी पेश किया गया है.

August 20, 2018 3:17 PM
Maruti Suzuki Ciaz facelift launched, maruti suzuki launches ciaz facelift, New Ciaz features, Maruti Suzuki latest news, Maruti Suzuki latest news in hindi नई सिआज में सबसे बड़ा अपग्रेड उसके इंजन को लेकर है. इसे हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ नए 1.5 लीटर K15 पेट्रोल इंजन के आप्शन में भी पेश किया गया है.

Maruti Suzuki Ciaz facelift सोमवार को लॉन्च हो गई. कंपनी ने इसके एक्सटीरियर, इंटीरियर में बदलाव किया है. नई सिआज में सबसे बड़ा अपग्रेड उसके इंजन को लेकर है. इसे हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ नए 1.5 लीटर K15 पेट्रोल इंजन के आॅप्शन में भी पेश किया गया है. कंपनी ने सिआज फेसलिफ्ट की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 8.19 लाख रुपये रखी है.

इंजन है खास

मारुति सुुजुकी सिआज फेसलिफ्ट में सबसे बड़ा अपग्रेड उसके इंजन को लेकर है. इस सेंगेमेंट में यह हाइ​ब्रिड इंजन आॅप्शन है और यह सिआज के सभी पेट्रोल वर्जन में उपलब्ध होगा. नया K15 पेट्रोल इंजन 103 hp की पावर और 6000 rmp का टॉर्क पैदा करता है. मारुति का कहना है कि हाइ​ब्रिड टेक्नोलॉजी इंजन की खपत कम करने में मददगार होगी.

28.09 किमी/लीटर माइलेज का दावा

मारुति सुजुकी ने सिआज के मौजूदा 1.3 लीटर DDiS स्मार्ट हाइब्रिड डीजल इंजन के आॅप्शन को भी बरकरार रखा है. कंपनी का दावा है कि नई सिआज मैनुअल वेरिंएट 21.56 किमी प्रति लीटर और डीजल में 28.09 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है.

सिआज फेसलिफ्ट की कीमत

नई मारुति सुजुकी सिआज फेसलिफ्ट के बेस पेट्रोल मॉडल की शोरूम कीमत 8.19 लाख रुपये है. जबकि टॉप वेरिएंट के लिए कस्टमर को 10.97 लाख रुपये शोरूम कीमत देनी होगी. वहीं, डीजल वेरिएंट की कीमत 9.19 लाख से शुरू है और टॉप डीजल वेरिएंट की शोरूम कीमत 10.97 लाख रुपये है.

सिआज फेसलिफ्ट के कुछ और खास फीचर

नई मारुति सुजुकी सिआज फेसलिफ्ट में एलईडी प्रोजेक्ट हेडलैम्प है. इसके केबिन को और अधिक प्रीमियम लुक दिया गया है. एलईडी टेल लाइट, 16 इंच अलॉय व्हील हैं. कंपनी ने सेफ्टी के भी नए फीचर दिए हैं. जिनमें हाई स्पीड वार्निंग अलर्ट, रिवर्स पार्किंग सेंसर, ड्राइवर एंड पैसेंजर सीट बेल्ट रिमाइंडर अलर्ट, डुअल एयरबैग और ईडीबी के साथ एबीएस जैसे फीचर शामिल हैं.

मारुति अब तक 2.20 लाख सिआज की कर चुकी है बिक्री 

कंपनी ने मारुति सुजुकी सिआज को पहली बार 2014 में लॉन्च किया था. मिड साइज सेडान सेगमेंट में यह कंपनी की पॉपुलर कार रही. लॉन्चिंग से अबतक कंपनी 2.20 लाख सिआज की बिक्री कर चुकी है.

Go to Top