सर्वाधिक पढ़ी गईं

Celerio 2021 Booking Starts: सबसे अधिक माइलेज वाली पेट्रोल कार की बुकिंग शुरू, जानिए कितना देना होगा टोकन अमाउंट

Most Fuel Efficient Petrol Car in India 2021: धनतेरस के मौके पर मारुति सुजुकी की नई प्रीमियम हैचबैक सेलेरियो के नए अवतार की बुकिंग शुरू हो गई है.

Updated: Nov 02, 2021 3:29 PM
Maruti Suzuki Celerio 2021 Maruti commences pre-launch bookings of all-new Celerio

 Highest Mileage Petrol Car in India Maruti Suzuki Celerio 2021: धनतेरस के मौके पर सोने-चांदी के अलावा कुछ लोग गाड़ियां भी खरीदते हैं या उनकी बुकिंग कराते हैं. ऐसे में देश की सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India) ने भी अपनी लोकप्रिय हैचबैक सेलेरियो (Celerio) के नए वर्जन की बुकिंग फेस्टिव सीजन में शुरू कर रही है. इसका नया वर्जन भारतीय बाजार में उतरने के लिए पूरी तरह तैयार है और प्री-लॉन्च बुकिंग आज दो नवंबर को धनतेरस के मौके पर शुरू हो गई है.

कंपनी ने जानकारी दी है कि सेलेरियो का नया वर्जन 11 हजार रुपये का टोकन अमाउंट देकर बुक कराया जा सकता है. इसे मारुति सुजुकी की आधिकारिक वेबसाइट https://www.marutisuzuki.com/े पर जाकर बुक कर सकते हैं. नजदीक के अधिकृत मारुति शोरूम के जरिए भी बुकिंग कराई जा सकती है. कंपनी का दावा है कि यह देश की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली पेट्रोल कार है.

हेलमेट खरीदने पर मिलेगा एक लाख रुपये का दुर्घटना बीमा कवर, ICICI लोम्बार्ड ने वेगा के साथ किया करार

मारुति सुजुकी की बेहद लोकप्रिय कार है Celerio

मारुति सुजुकी इंडिया के सीनियर एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर (मार्केटिंग एंड सेल्स) शशांक श्रीवास्तव के मुताबिक सेलेरियो को बहुत पसंद किया जा रहा है. जब से यह लॉन्च हुई है, अपने खास स्टाइल और नए ऑटो गियर शिफ्ट (एजीएस) तकनीक के जरिए इसने बाजार में अच्छी पकड़ बना ली है. श्रीवास्तव के मुताबिक अपनी लॉन्चिंग के बाद से ही सेलेरियो नए दौर की तकनीक और डिजाइन के साथ कदमताल कर रही है. श्रीवास्तव का दावा है कि नए पेट्रोल इंजन, खास डिजाइन और सेग्मेंट-फर्स्ट फीचर्स के जरिए सेलेरियो का नया मॉडल एक बार फिर कॉम्पैक्ट सेग्मेंट में जोश भर देगा.

Bajaj Pulsar N250 vs F250: इस फेस्टिव सीजन पल्सर खरीदने जा रहे? एन250 और एफ250 में हो रही कंफ्यूजन तो समझें दोनों में क्या है अंतर

सबसे अधिक एवरेज देने वाली पेट्रोल कार

कंपनी के चीफ टेक्निकल ऑफिसर (इंजीनियरिंग) सीवी रमन का दावा है कि नई सेलेरियो पेट्रोल से चलने वाली देश की सबसे अधिक एवरेज वाली कार है. इसमें अगली पीढ़ी का के-सीरीज इंजन है जिसमें स्टार्ट-स्टॉप टेक्नोलॉजी का प्रयोग किया गया है. हालांकि अब तक कंपनी ने नए वर्जन के माइलेज, इंजन पावर और टॉर्क के बारे में अधिकृत रूप से कोई जानकारी नहीं दी है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. Celerio 2021 Booking Starts: सबसे अधिक माइलेज वाली पेट्रोल कार की बुकिंग शुरू, जानिए कितना देना होगा टोकन अमाउंट

Go to Top