Maruti Suzuki ने वापस मंगाईं Brezza, Grand Vitara, Ertiga और Ciaz की 9,125 गाड़ियां, सीट बेल्ट में गड़बड़ी की आशंका | The Financial Express

Maruti Suzuki ने वापस मंगाईं Brezza, Grand Vitara, Ertiga और Ciaz की 9,125 गाड़ियां, सीट बेल्ट में गड़बड़ी की आशंका

Maruti ने रेगुलेटरी फाइलिंग में बताया कि जिन गाड़ियों को वापस मंगाने का फैसला लिया गया है उनकी मैन्युफैक्चरिंग 2 से 28 नवंबर, 2022 के दौरान हुई है.

Maruti Suzuki ने वापस मंगाईं Brezza, Grand Vitara, Ertiga और Ciaz की 9,125 गाड़ियां, सीट बेल्ट में गड़बड़ी की आशंका
देश की कार बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (MSI) ने अपनी 9,125 गाड़ियों को वापस मंगाने का फैसला किया है.

Maruti Suzuki: देश की कार बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (MSI) ने अपनी 9,125 गाड़ियों को वापस मंगाने का फैसला किया है. इसमें सियाज (Ciaz), ब्रेजा (Brezza), एर्टिगा (Ertiga), XL6 और ग्रैंड विटारा (Grand Vitara) की कारें शामिल हैं. मारुति सुजुकी इंडिया ने आगे की सीट बेल्ट में संभावित गड़बड़ी को ठीक करने के लिए इन कारों को वापस मंगाने का फैसला किया है. मारुति ने रेगुलेटरी फाइलिंग में बताया कि जिन गाड़ियों को वापस मंगाने का फैसला लिया गया है उनकी मैन्युफैक्चरिंग 2 से 28 नवंबर, 2022 के दौरान हुई है.

Pension Plan: रिटायरमेंट पर एकमुश्‍त मिलेगा 1.5 करोड़, साथ में 75 हजार रु पेंशन, 28 की उम्र हो गई तो क्‍या करें?

सीट बेल्ट में क्या है गड़बड़ी?

कंपनी ने कहा, ‘‘आगे की सीट बेल्ट में कुछ संभावित गड़बड़ी का पता चला है. जिससे सीट बेल्ट खुल सकती है.’’ कंपनी ने कहा है कि वह प्रभावित गाड़ियों को जांच के लिए वापस मंगा रही है और खराब बेल्ट को फ्री में बदला जाएगा. कंपनी की अधिकृत डीलरशिप की ओर से जल्द ग्राहकों से इस बारे में संपर्क किया जाएगा.

Indian Economy: FY23 में 6.9% रह सकती है भारत की GDP ग्रोथ रेट, विश्‍व बैंक ने बढ़ाया अनुमान

अगले महीने से बढ़ने वाले हैं गाड़ियों के दाम

कुछ दिनों पहले ही कंपनी ने एलान किया था कि जनवरी 2023 से मारुति सुजुकी की सभी गाड़ियों के दाम बढ़ जाएंगे. हालांकि, कीमतों में कितनी बढ़ोतरी होगी, यह मॉडल पर निर्भर करेगी. एक रेगुलेटरी फाइलिंग में मारुति सुजुकी ने कहा कि कंपनी इन्फ्लेशन और हाल के रेगुलेटरी आवश्यकताओं को पूरा करने के दबाव में है. ऐसे में कारों की कीमतों में बढ़ोतरी करना जरूरी हो गया है. कंपनी ने अभी यह नहीं बताया है कि कीमतों में कितनी बढ़ोतरी होगी.

(इनपुट-पीटीआई)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 06-12-2022 at 15:25 IST

TRENDING NOW

Business News