सर्वाधिक पढ़ी गईं

अब हैदराबाद और पुणे में भी बिना खरीदे चला सकेंगे Maruti की कार, महीने में केवल इतना करना होगा खर्च

योजना के तहत ग्राहक को ब्रांड नई कार को बिना खरीदे उसे चलाने का मौका मिलेगा. ग्राहक को हर महीने एक फीस देनी होगी जो उसके मेंटेनेंस और इंश्योरेंस को कवर करेगा.

Updated: Oct 20, 2020 7:54 PM
Maruti launches subscription model in Pune, Hyderabad in partnership with ORIX Autoदो साल के भीतर 60 शहरों में स्कीम लागू करने की योजना है.

मारुति सुजुकी इंडिया ने मंगलवार को हैदराबाद और पुणे में व्हीकल सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम की लांचिंग की घोषणा की. कंपनी यह योजना ओरिक्स ऑटो इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज इंडिया के साथ मिलकर शुरू कर रही है. इस योजना के तहत ग्राहक को बिल्कुल नई कार को बिना खरीदे उसे चलाने का मौका मिलेगा. ग्राहक को हर महीने एक फीस देनी होगी जो कार के मेंटीनेंस और इंश्योरेंस को कवर करेगी.

ओरिक्स ऑटो इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज इंडिया जापान की ओरिक्स कॉरपोरेशन की सब्सिडियरी है. मारुति सुजुकी की व्हीकल सब्सक्रिप्शन सर्विस दिल्ली-एनसीआर और बेंगलुरु में पहले ही लांच कर चुकी है.

दो साल के भीतर 60 शहरों में लागू होगी स्कीम

मारुति के सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम के तहत ग्राहक अरेना डीलरशिप से स्विफ्ट, डिजायर, विटारा ब्रेजा और एर्टिगा जैसी कारों को और नेक्सा आउटलेट्स से बलेनो, सियाज और एक्सएल6 जैसी कारों को किराए पर लेकर चला सकते हैं. कंपनी के मार्केटिंग एंड सेल्स के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर शशांक श्रीवास्तव का कहना है कि मारुति सुजुकी सब्सक्राइब के तहत फ्लेक्सिबल टेन्योर, जीरो डाउन पेमेंट, रजिस्ट्रेशन और इंश्योरेंस और कंप्लीट मेंटेनेंस जैसे फीचर्स मिलते हैं. प्रोग्राम के पायलट लांच के पहले कुछ हफ्ते में ही लोगों का जबरदस्त रिस्पांस मिला और 5 हजार से अधिक इंक्वायरी मिलीं. उन्होंने बताया कि दो से तीन साल के भीतर इस सब्सक्रिप्शन को 40-60 शहरों में लाए जाने की योजना है.

15354 रु से शुरू है मंथली किराया

मारुति सुजुकी सब्सक्राइब में सब्सक्राइबर यानी ग्राहक के नाम पर कार का प्राइवेट रजिस्ट्रेशन किया जाएगा. इसके बाद ग्राहकों की सुविधा के मुताबिक 24, 36 या 48 महीने के सब्सक्रिप्शन टेन्योर ऑप्शंस दिए जाएंगे. मतलब कि इस अवधि तक उन्हें मंथली किराया देना होगा. इस अवधि के पूरा होते ही ग्राहक चाहें तो अपनी कार अपग्रेड कर सकते हैं, सब्सक्रिप्शन बढ़ा सकते हैं या बाजार भाव पर खरीद सकते हैं. कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक मारुति कार के लिए मंथली सब्सक्रिप्शन 15479 रुपये से शुरू है. स्विफ्ट एलएक्सआई का 48 महीने के लिए मंथली सब्सक्रिप्शन हैदराबाद में टैक्स सहित 15479 रुपये और पुणे में टैक्स सहित 15354 रुपये है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. अब हैदराबाद और पुणे में भी बिना खरीदे चला सकेंगे Maruti की कार, महीने में केवल इतना करना होगा खर्च

Go to Top