सर्वाधिक पढ़ी गईं

ऑटो इंडस्ट्री के दिग्गज सरकार पर भड़के, कहा- हालात सुधारने के लिए ठोस कदम उठाए सरकार, सिर्फ बातों से काम नहीं चलेगा

मारुति सुजुकी के चीफ आरसी भार्गव और टीवीएस मोटर के प्रमुख वेणु श्रीनिवासन ने सरकार के अधिकारियों पर सिर्फ जुबानी जमा-खर्च करने का आरोप लगाया है.

August 26, 2021 8:10 AM
Maruti and TVS Chairman call for "concrete action" to revive auto sectorमारुति सुजुकी के चीफ आरसी भार्गव और टीवीएस मोटर के प्रमुख वेणु श्रीनिवासन ने सरकार के अधिकारियों पर सिर्फ जुबानी जमा-खर्च करने का आरोप लगाया है.

मारुति सुजुकी के चीफ आरसी भार्गव और टीवीएस मोटर के प्रमुख वेणु श्रीनिवासन ने सरकार के अधिकारियों पर सिर्फ जुबानी जमा-खर्च करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि पिछले कुछ साल से वाहन उद्योग की ग्रोथ घट रही है लेकिन सरकार के अधिकारी सिर्फ हालात सुधारने के लिए बयान दे रहे हैं. इंडस्ट्री की हालत सुधारने के लिए वे कुछ नहीं कर रहे हैं.

भार्गव ने कहा, जब तक कारें सस्ती नहीं होंगी यह इंडस्ट्री आगे नहीं बढ़ेगी

सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्यूफैक्चरर्स (SIAM) के 61वें सालाना सम्मेलन को संबोधित करते हुए भार्गव ने कहा कि देश में वाहन क्षेत्र पिछले कुछ वर्षों में गिरावट के साथ बहुत अहम पड़ाव पर है. जब तक ग्राहक के लिए सस्ती कारों के सवाल का समाधान नहीं होता, तब तक न तो यह पारंपरिक इंजन वाहनों और न ही सीएनजी से रफ्तार पकड़ेगी न ही बायो फ्यूल या इलेक्ट्रिक व्हेकिल के सहारे के जरिये उद्योग आगे बढ़ेगा. भारत में अब भी कार विलासिता की वस्तु मानी जाती है, जिसे सिर्फ अमीर ही अफोर्ड कर सकते हैं.

Yes Bank के पूर्व प्रमोटर राणा कपूर को बड़ी राहत, SEBI ने बैंक, डीमैट अकाउंट और म्‍यूचुअल फंड्स डीफ्रिज करने को कहा

‘दोपहिया वाहनों पर लग रहा है 28 फीसदी का ऊंचा टैक्स’

टीवीएस मोटर कंपनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायेक्टर वेणु श्रीनिवासन ने भी टू-व्हीलर्स जो देश में आने-जाने का बेसिक ट्रांसपोर्टेशन माध्यम है उस पर भी 28 फीसदी का जीएसटी लगाया जा रहा है. यह टैक्स की सबसे ऊंची दर है और लगभग विलासिता की वस्तु पर लगाए जाने वाले टैक्स के बराबर है.
भार्गव ने कहा, हम ऐसे हालात से गुजर रहे हैं , जहां उद्योग में लंबे समय से गिरावट आ रही है. और मैंने अभी अमिताभ कांत (नीति आयोग के सीईओ) की बातों को सुना. सरकार में महत्वपूर्ण पदों पर बैठे लोगों ने वाहन उद्योग के महत्व के बारे में बयान दिया है. लेकिन ठोस कदम की बात की जाए, जिससे गिरावट की प्रवृत्ति थमेगी, मैंने कुछ भी जमीन पर होते नहीं देखा.’

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. ऑटो इंडस्ट्री के दिग्गज सरकार पर भड़के, कहा- हालात सुधारने के लिए ठोस कदम उठाए सरकार, सिर्फ बातों से काम नहीं चलेगा

Go to Top