सर्वाधिक पढ़ी गईं

दिवाली के दौरान 1000 थार की डिलिवरी करेगी महिंद्रा, 9.8 लाख है शुरुआती कीमत

महिंद्रा ने थार की डिलिवरी 1 नवंबर से शुरू कर दी है. नई थार की शोरूम कीमत 9.8 लाख से 13.75 लाख रुपये के बीच है.

November 13, 2020 2:53 PM
Mahindra & Mahindra, M&M, new Thar SUV, Diwali festive, new Thar price, new Thar specification, SUV Tharमहिंद्रा ने बीते 2 अक्टूबर को एसयूवी थार को लॉन्च किया था.

महिंद्रा एंड महिंद्रा (M&M) दिवाली त्योहार के दौरान अपनी नई SUV थार की 1000 यूनिट की डिलिवरी करेगी. कंपनी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. कंपनी ने बीते 2 अक्टूबर को अपनी इस एसयूवी को लॉन्च किया था. इसे पेट्रोल और डीजल विकल्प के साथ दो वेरिएंट AX और LX में उतारा है. नई थार की शोरूम कीमत 9.8 लाख से 13.75 लाख रुपये के बीच है.

लॉन्चिंग के बाद से महिंद्रा ने थार की डिलिवरी 1 नवंबर से शुरू कर दी है. पहली यूनिट की बिक्री सितंबर आखिर में आनलाइन बोली जीतने वाले कस्टमर को की गई. इसके बाद पिछले हफ्ते देशभर में 500 थार की डिलिवरी हुई. कंपनी ने शुक्रवार को जारी बयान के कहा कि दिवाली फेस्टिवल के दौरान कंपनी देशभर में 1000 यूनिट की डिलिवरी करेगी

उपलब्ध वेरिएंट के अनुसार डिलिवरी

कंपनी का कहना है कि वेरिएंट की जिस क्रम में बुकिंग हुई है, उसकी उपलब्धता के आधार पर डिलिवरी की जा रही है. महिंद्रा एंड महिंद्रा आटोमोटिव डिलिजन के सीईओ विजय नाकरा का कहना है कि कंपनी ने फेस्टिव सीजन के दौरान ग्राहकों के लिए बेहतर विकल्प उपलब्ध कराया है. देशभर में अबतक 500 थार की सफलतापूर्वक डिलिवरी की जा चुकी है.

पहली यूनिट के लिए 1.11 करोड़ रु की बोली

नई महिन्द्रा थार की ​पहली यूनिट के लिए कंपनी ने एक ऑनलाइन नीलामी आयोजित की थी. इस नीलामी में नई थार की पहली यूनिट के लिए सर्वाधिक बोली 1.11 करोड़ रुपये की लगी थी. इस कीमत पर पहली 2020 महिन्द्रा थार दिल्ली के आकाश मिंडा की हो गई. नीलामी से मिली धनराशि का इस्तेमाल चैरिटी में होगा. नई थार का AX ट्रिम पूरी तरह से ऑफ रोड के शौकीनों के लिए है. वहीं LX ट्रिम में अधिक कंफर्ट फीचर्स हैं.

पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन में उपलब्ध

नई 2020 Mahindra Thar में दो इंजन विकल्प में उपलब्ध है. इनमें से एक 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है, जो 152hp की पावर जनरेट करता है. वहीं, दूसरा 2.2 लीटर डीजल इंजन है, जो 132hp की पावर पैदा करता है. दोनों इंजनों के साथ 6 स्पीड मैनुअल व ऑटोमेटिक गियरबॉक्स है. इसके अलावा हाई एंड लो रिडक्शन गियर के साथ मैनुअल शिफ्ट पार्ट टाइम 4 व्हील ड्राइव सिस्टम भी मिलेगा.
LX ट्रिम अधिक प्रीमियम वर्जन होगा. इसमें पेट्रोल व डीजल इंजन दोनों के लिए ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ डीजल-मैनुअल वर्जन भी होगा. इसके अलावा LX ट्रिम में 7 inch टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ऑल टेरेन टायर्स के साथ आर18 अलॉय व्हील्स, एलईडी डीआरएल, फॉग लैंप्स, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स जैसे अतिरिक्त फीचर्स होंगे. नई थार में हाइड्रॉलिक पावर असिस्टेड स्टीयरिंग व्हील दी गई है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. दिवाली के दौरान 1000 थार की डिलिवरी करेगी महिंद्रा, 9.8 लाख है शुरुआती कीमत

Go to Top