सर्वाधिक पढ़ी गईं

Mahindra Finance की व्हीकल सब्सक्रिप्शन बिजनेस में एंट्री, कार रखने के लिए खरीदना जरूरी नहीं

Quiklyz ब्रांड के तहत कंपनी अपनी इस सर्विस की शुरुआत बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, गुरुग्राम, हैदराबाद, मुंबई, नोएडा और पुणे जैसे मेट्रो शहरों से करने जा रही है.

Updated: Nov 17, 2021 5:11 PM
Mahindra Finance launches lease-based vehicle subscription biz for urban centresमहिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंशियल सर्विसेज (Mahindra Finance) ने शहरी केंद्रों के लिए लीज-बेस्ड व्हीकल सब्सक्रिप्शन बिजनेस शुरू करने का ऐलान किया है.

महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंशियल सर्विसेज (Mahindra Finance) ने शहरी केंद्रों के लिए लीज-बेस्ड व्हीकल सब्सक्रिप्शन बिजनेस (Vehicle Subscription Business) शुरू करने का ऐलान किया है. यानी ग्राहक किसी कार को खरीदे बिना ही उसका मालिक बन सकते हैं और एक तय समय के लिए उसका इस्तेमाल कर सकते हैं. कंपनी का लक्ष्य अगले 3 से 5 सालों में 10,000 करोड़ रुपये का कारोबार करना है. कंपनी ने बुधवार को इसकी जानकारी दी. महिंद्रा फाइनेंस के इस प्लेटफॉर्म का नाम ‘Quiklyz’ होगा.

Cryptocurrency Investment Made Easy: क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करना होगा आसान, Mudrex ने पेश की म्यूचुअल फंड जैसी नई स्कीम, जानें पूरी डिटेल

एक साल में 30 शहरों तक पहुंचने का लक्ष्य

कंपनी ने Quiklyz नाम के इस ब्रांड के तहत कहा कि यह व्हीकल यूजरशिप पर अपनी तरह की पहली डिजिटल जर्नी होगी. नए जमाने के व्हीकल लीजिंग और सब्सक्रिप्शन बिजनेस ‘Quiklyz’ के तहत, कंपनी मल्टी-ब्रांड व्हीकल लीजिंग और सब्सक्रिप्शन की पेशकश करेगी. महिंद्रा फाइनेंस ने कहा कि उनका लक्ष्य एक साल के भीतर 30 शहरों तक पहुंचना है. इसके साथ ही कंपनी 3 से 5 सालों में 10,000 करोड़ रुपये का बुक साइज हासिल करना चाहती है. Quiklyz कार यूजरशिप पर अपनी तरह की पहली डिजिटल जर्नी है, जिसके ज़रिए कस्टमर कार ओनरशिप के झंझटों के बिना एक बिल्कुल नई कार का इस्तेमाल कर सकते हैं. कंपनी ने कहा, “कार लीजिंग और सब्सक्रिप्शन भारत में एक आकर्षक और तेजी से बढ़ने वाला बिजनेस है. हमारा लक्ष्य 3-5 सालों में 10,000 करोड़ रुपये का बुक साइज हासिल करना है.”

चैरिटेबल ट्रस्ट को भी चुकानी पड़ सकती है 18% GST, अथॉरिटी ने सुनाया बड़ा फैसला

इन शहरों में शुरु होंगी सेवाएं

शुरुआत में कंपनी Quiklyz ब्रांड के तहत बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, गुरुग्राम, हैदराबाद, मुंबई, नोएडा और पुणे जैसे मेट्रो शहरों में अपनी सेवाएं शुरू करने जा रही है. कंपनी अगले एक साल में 30 शहरों को कवर करते हुए, टियर- II शहरों सहित पूरे भारत के अन्य शहरों में इसका विस्तार करेगी. कंपनी इसे अर्बन मार्केट, खासकर रिटेल कस्टमर्स की सेवा करने के एक बड़े अवसर के रूप में देख रही है. महिंद्रा फाइनेंस के वाइस-चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर रमेश अय्यर ने कहा कि कंपनी द्वारा ऐसे प्रोडक्ट्स डिजाइन किए जाएंगे, जो ग्राहकों की जरूरतों के हिसाब से उपयुक्त हों. उन्होंने आगे कहा कि लीजिंग बिजनेस अभी भी भारतीय रिटेल कस्टमर्स के लिए एक नया कॉन्सेप्ट है. महिंद्रा फाइनेंस शुरुआत में ही इस बिजनेस में एंट्री करके इसका फायदा उठाना चाहता है. महिंद्रा फाइनेंस भारत में इस बिजनेस की शुरुआत में ही मिलेनियल्स और नए जमाने के कॉरपोरेट्स को किसी झंझट के बिना व्हीकल ओनरशिप की सुविधा प्रदान करना चाहता है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. Mahindra Finance की व्हीकल सब्सक्रिप्शन बिजनेस में एंट्री, कार रखने के लिए खरीदना जरूरी नहीं

Go to Top