सर्वाधिक पढ़ी गईं

महिंद्रा की XUV500, Scorpio, Bolero खरीदने का सही मौका! 1 जनवरी से बढ़ जाएंगे दाम

कंपनी ने उत्पादन लागत में वृद्धि के मद्देनजर यह फैसला किया है.

December 16, 2020 5:01 PM
Mahindra and mahindra announces price hike for its passenger and commercial vehicles from january 1st

महिंद्रा एंड महिंद्रा (M&M) ने अगले महीने यानी जनवरी 2021 से अपने पैसेंजर और कमर्शियल वाहनों की समूची श्रृंखला की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है. कंपनी ने उत्पादन लागत में वृद्धि के मद्देनजर यह फैसला किया है. महिंद्रा एंड महिंद्रा ने बयान में कहा है कि एक जनवरी से उसके पैसेंजर और कमर्शियल व्हीकल्स के दाम बढ़ जाएंगे. जिंसों के दाम बढ़ने और अन्य विभिन्न उत्पादन लागत में बढ़ोतरी की वजह से उसे यह कदम उठाना पड़ रहा है.

विभिन्न मॉडल्स के दाम में महिन्द्रा कितनी बढ़ोत्तरी करेगी, इसके बारे में अभी खुलासा नहीं किया गया है. कंपनी ने कहा कि दाम कितने बढ़ेंगे, इसकी सूचना वह बाद में देगी. इस वक्त महिंद्रा भारत में थार, बोलेरो, XUV500, XUV300, स्कॉर्पियो जैसे मॉडल्स की बिक्री करती है. कंपनी ने अक्टूबर माह में नई 2020 थार को लॉन्च किया है, जो इस वक्त भारत की सबसे सेफ ऑफ रोडर है. इस गाड़ी को काफी पसंद किया जा रहा है.

ऑफर भी चालू

इस वक्त महिन्द्रा एंड महिन्द्रा की गाड़ियों पर दिसंबर 2020 का ऑफर चालू है. ये ऑफर महिन्द्रा डीलरशिप्स की ओर से है. कुछ महिन्द्रा डीलर गाड़ियों पर 20000 रुपये से लेकर 3 लाख रुपये तक के फायदों की पेशकश कर रहे हें. इन फायदों में कैश डिस्काउंट, एक्सचेंज बोनस, कॉरपोरेट डिस्काउंट और कॉम्प्लिमेंटरी एक्सेसरीज पैकेज शामिल हैं. महिन्द्रा की जिन गाड़ियों पर ऑफर का फायदा लिया जा सकता है, उनमें Bolero, Scorpio, Marazzo, XUV 300, XUV 500 और Alturas G4 शामिल हैं. इस बारे में डिटेल में पढ़ें….Mahindra Scorpio, XUV500, Bolero, Marazzo पर बंपर छूट; 3 लाख रु तक सस्ते में खरीदें

मारुति और फोर्ड भी बढ़ाने वाली हैं दाम

इससे पहले मारुति सुजुकी इंडिया और फोर्ड इंडिया भी एक जनवरी से अपने विभिन्न मॉडल्स की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा कर चुकी हैं. मारुति सुजुकी इंडिया ने कहा है कि बढ़ोत्तरी मारुति के अलग-अलग मॉडल्स के आधार पर अलग-अलग होगी. वहीं फोर्ड ने एलान कर दिया है कि वह विभिन्न कारों के दाम 1-3 फीसदी तक बढ़ाएगी. इससे विभिन्न फोर्ड कारों के दाम लगभग 5000 से लेकर 35000 रुपये तक बढ़ जाएंगे.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. महिंद्रा की XUV500, Scorpio, Bolero खरीदने का सही मौका! 1 जनवरी से बढ़ जाएंगे दाम

Go to Top