मुख्य समाचार:

Hero इलेक्ट्रिक एक्सपेंशन के लिए जुटाएगी फंड, 700 करोड़ का करेगी निवेश

सरकार देश में इलेक्ट्रिक वाहनों को प्रोत्साहन देने के लिए कई तरह के कदम उठा रही है. हीरो इलेक्ट्रिक इस अवसर का लाभ उठाने की तैयारी में है.

July 28, 2019 3:21 PM

Looking to raise funds to fund accelerated expansion: Hero Electric

सरकार देश में इलेक्ट्रिक वाहनों को प्रोत्साहन देने के लिए कई तरह के कदम उठा रही है. हीरो इलेक्ट्रिक इस अवसर का लाभ उठाने की तैयारी में है. इसके लिए कंपनी अपने विस्तार को पूंजी जुटाने की योजना बना रही है. कंपनी अपने इलेक्ट्रिक स्कूटरों की एक लाख यूनिट्स की वर्तमान उत्पादन क्षमता को बढ़ाकर पांच लाख सालाना करने के लिए अगले तीन साल में 700 करोड़ रुपये का निवेश करना चाहती है.

हीरो इलेक्ट्रिक के मैनेजिंग डायरेक्टर नवीन मुंजाल ने कहा, ‘हम हर पहलू पर विस्तार कर रहे हैं. पीछे देखने जैसा कुछ नहीं है…डीलर नेटवर्क, वर्कफोर्स, उत्पाद पोर्टफोलियो और मैन्युफैक्चरिंग के संदर्भ में हम विस्तार कर रहे हैं…हम निवेश करेंगे और इसके लिए पूंजी जुटाएंगे.’

500-700 करोड़ रु का करेंगे निवेश

उनसे पूछा गया कि कंपनी कितनी धनराशि जुटाना चाहती है तो उन्होंने कहा कि इस बारे में अंतिम निर्णय नहीं किया गया है और कंपनी फिलहाल इस पर काम कर रही है. कंपनी की भविष्य की योजनाओं के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘हम विभिन्न चीजों के लिए कम-से-कम 500-700 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे. इसमें से बड़ी राशि मैन्युफैक्चरिंग, उत्पाद के विकास, रिसर्च एवं विकास और मार्केटिंग पर खर्च होगी.’

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. Hero इलेक्ट्रिक एक्सपेंशन के लिए जुटाएगी फंड, 700 करोड़ का करेगी निवेश

Go to Top