सर्वाधिक पढ़ी गईं

Kinetic Luna: देश में नया ई-स्कूटर लॉन्च करेगी कंपनी, इस साल बाजार में आने की उम्मीद

Kinetic टू-व्हीलर सेगमेंट में वापसी करने जा रही है. कंपनी ई-स्कूटर को लॉन्च करेगी, जिसका नाम Luna होगा.

Updated: Aug 16, 2021 7:56 PM
Kinetic Luna to be launched in india this yearKinetic टू-व्हीलर सेगमेंट में वापसी करने जा रही है. कंपनी ई-स्कूटर को लॉन्च करेगी, जिसका नाम Luna होगा. (Representational Image)

Kinetic टू-व्हीलर सेगमेंट में वापसी करने जा रही है. कंपनी ई-स्कूटर को लॉन्च करेगी, जिसका नाम Luna होगा. इसकी पुष्टि मोटो रॉयाल के एमडी और Kinetic ग्रुप के हिस्सा अजिंक्य फिरोदिया ने सोशल मीडिया पर की है. इसका लॉन्च इस साल में ही होने की उम्मीद है. यह एक या दो महीने के भीतर भी हो सकता है. Luna में स्वैपेबल बैटरी मौजूद होगी.

अब तक उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, Kinetic Luna इलेक्ट्रिक कंपनी के नए अहमदनर प्लांट से आएगी. यह नया प्लांट 30 एकड़ से ज्यादा क्षेत्र में फैला है. और इसमें 65 हजार स्कवॉयर फीट प्रत्येक के चार शेड हैं. और इसकी प्रोडक्शन कैपिसिटी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर, थ्री-व्हीलर और Kinetic Lamborghini Buggy रेंज को पूरा करेगी.

फीचर्स

Kinetic Luna इलेक्ट्रिक में 1kW की मौजूद होगी. इसमें Li-ion की बैटरी मिलने की उम्मीद है. Kinetic Luna इलेक्ट्रिक की रेंज 70-80 किलोमीटर होगी. इसकी टॉप स्पीड करीब 25 किलोमीटर प्रति घंटा रहेगी. स्पीड से पता चलता है कि इसके लिए रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं है और ड्राइविंग लाइसेंस रखने का राइडर भी नहीं होगा. इसमें पर्याप्त स्टोरेज का स्पेस होगा. इसके साथ एक और स्कूटर पर काम जारी है, जिसमें ज्यादा स्पीड और सुविधाएं मिलेंगी. इसमें एक यूएसबी चार्जर, थंब स्टार्टर, LED लाइट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल आदि मिलेंगे. यह सब-50 हजार रुपये कैटेगरी में उपलब्ध होगा.

Ola Electric S1, S1 Pro: ओला ने भारत में लॉन्च किए दो इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें कीमत और खूबियां

इलेक्ट्रिक लूना की ज्यादा डिटेल्स, उपलब्धता, डीलरशिप के बारे में कंपनी ने अभी जानकारी नहीं दी है. ऐसा लगता है कि कंपनी ने एलान की प्रेस कॉन्फ्रेस को टाल दिया है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. Kinetic Luna: देश में नया ई-स्कूटर लॉन्च करेगी कंपनी, इस साल बाजार में आने की उम्मीद

Go to Top