सर्वाधिक पढ़ी गईं

Kia की पहली डेडिकेटेड इलेक्ट्रिक कार EV6 का टीजर जारी, इस महीने होगी अनवील

Kia ने अपनी पहली डेडिकेटेड इलेक्ट्रिक व्हीकल EV6 का का टीजर जारी किया है.

March 9, 2021 12:15 PM
Kia teases EV6 its first dedicated EV and new naming strategy for upcoming dedicated battery electric vehiclesEV6 कंपनी की अगली पीढ़ी की बीईवी के तौर पर विकसित की गई है. (Image- Kia)

दक्षिण कोरिया कार कंपनी Kia ने अपनी पहली डेडिकेटेड इलेक्ट्रिक व्हीकल EV6 का टीजर जारी किया है. EV6 कंपनी के नए ईवी प्लेटफॉर्म (इलेक्ट्रिक-ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म या E-GMP) पर बनाई गई पहली डेडिकेटेड बैट्री इलेक्ट्रिक वेहिकल (BEV) है. इसके अलावा EV6 कंपनी की अगली पीढ़ी की बीईवी के तौर पर डेवलप की गई है. किया का कहना है कि EV6 उसके ब्रांड लोगो ‘Movement That Inspires’ और डिजाइन फिलॉसफी के अनुरूप है.

कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, इस साल 2021 की पहली तिमाही में इसका वर्ल्ड प्रीमियर किया जाएगा. कंपनी ने अपनी EVs का नाम रखने के लिए नई स्ट्रैटजी अपनाई है जिससे कि ग्राहकों को Kia की इलेक्ट्रिक गाड़ियों के बारे में जानकारी मिल सके कि कौन-सी गाड़ी पूरी तरह से इलेक्ट्रिक है.

इस तरह रखा जाएगा EVs का नाम

कंपनी ने अपने EV सीरीज का नाम रखने के लिए नया तरीका अपनाया है. कंपनी की सभी नई डेडिकेटेड BEV का नाम EV से शुरू होगा. इससे ग्राहकों को नाम से ही पता चल जाएगा कि अमुक कार पूरी तरह से इलेक्ट्रिक है. इसके अलावा गाड़ी के नाम में EV के बाद लाइन-अप में कार की पोजिशन के हिसाब से नंबर लिखा जाएगा जैसेकि EV6 का मतलब हुआ कि यह पूरी तरह से इलेक्ट्रिक गाड़ी है और कंपनी के लाइन-अप में यह छठवीं कार है.

Kia teases EV6 its first dedicated EV and new naming strategy for upcoming dedicated battery electric vehicles

यह भी पढ़ें- Kia K8 प्रीमियम सेडान के इंटीरियर की सामने आई पहली झलक; वुडेन सर्फेसेज दे रहा लग्जरी लुक

सालाना Kia के 30 लाख गाड़ियों की बिक्री

Kia एक ग्लोबल मोबिलिटी ब्रांड है जिसे 1944 में स्थापित किया गया था. इस समय दुनिया भर के 190 मार्केट्स और 6 देशों में 6 देशों में मैनुफैक्चरिंग फैसिलिटीज में इसके 52 हजार कर्मी हैं. कंपनी वर्तमान में सालाना 30 लाख गाड़ियों की बिक्री करती है. कंपनी का ब्रांड लोगो ‘Movement that inspires’ है जिसका अर्थ है कि ऐसे कदम उठाओ जिससे बाकियों को प्रेरणा मिले. इसके जरिए Kia अपने प्रॉडक्ट्स व सर्विसेज के जरिए ग्राहकों को इंस्पायर करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता रिफ्लेक्ट कर रही है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. Kia की पहली डेडिकेटेड इलेक्ट्रिक कार EV6 का टीजर जारी, इस महीने होगी अनवील

Go to Top